Himachal Express : रिश्वतखोर नगर पालिका उपाध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों ने खोला मोर्चा

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 05:23 PM (IST)

शिमला : पांवटा साहिब के नगर पालिका के उपाध्यक्ष सफाई कर्मी ठेकेदार से पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पांवटा साहिब कांग्रेस के लोग व कांग्रेस पार्षदों ने नगर पालिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नगरपालिका के बाहर नारेबाजी की और इसके बाद उन्होंने मिनी सचिवालय में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

रिश्वतखोर नगरपालिका उपाध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस पार्षदों ने खोला मोर्चा
पांवटा साहिब के नगर पालिका के उपाध्यक्ष सफाई कर्मी ठेकेदार से पैसे लेते हुए वीडियो वायरल होने के बाद पांवटा साहिब कांग्रेस के लोग व कांग्रेस पार्षदों ने नगर पालिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नगरपालिका के बाहर नारेबाजी की और इसके बाद उन्होंने मिनी सचिवालय में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। 

PG कॉलेज नाहन के छात्र की कार गहरी खाई में गिरी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में पीजी कॉलेज नाहन के छात्र की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त जिला किन्नौर निवासी पुष्पंकर (21)पुत्र संजीव नेगी के तौर पर हुई है। हादसा सुबह साढ़े 8 बजे शिमला एनएच 907 पर दोसड़का के समीप हुआ। जहां ऑल्टो कार नाहन की तरफ आ रही थी। 

विजय दिवस पर हिमाचल ने किया शहीदों को नमन
1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारत की जीत को आज ऊना में विजय दिवस के रूप में मनाया गया। भूतपूर्व सैनिकों द्वारा आयोजित समारोह में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। एमसी पार्क में शहीद स्मारक पर पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर सहित प्रशासनिक अधिकारीयों और पूर्व सैनिकों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरान्त बचत भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया।

श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी
प्राचीन शिव मंदिर सुधार सभा काठगढ़ की बैठक सभा के प्रधान ओम प्रकाश कटोच की अध्यक्षता में हुई। मंदिर के सौंदर्यीकरण व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के लंगर हाल पर सभा द्वारा बनाए जा रहे टीन शैड पर चर्चा की गई। लगभग 15,00,000 रुपए खर्च कर रही है तथा अन्य निर्माण कार्यों का भी मूल्यांकन किया गया।

पर्यटकों की जेब नहीं होगी ढीली
पहाड़ों की रानी शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों को एच.आर.टी.सी. अब शिमला के पर्यटन स्थलों के दर्शन करवाएगा। निगम जल्द ही शिमला से 2 टूरिस्ट सर्किट इलैक्ट्रिक बस सुविधा शुरू करने जा रहा है, जिसमें पर्यटक आरामदायक सस्ते किराए में शिमला के पर्यटन स्थलों का दर्शन यानी विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे।

21 जरूरी दवाइयां 50 फीसदी तक होंगी महंगी
नैशनल फार्मास्यूटीकल प्राइसिंग अथॉरिटी (एन.पी.पी.ए.) ने 21 महत्वपूर्ण दवाओं के बिक्री मूल्य में करीब 50 फीसदी तक बढ़ौतरी कर दी है। बिक्री मूल्य का निर्धारण सरकार करती है। वैसे दवाओं की कीमत कंपनी द्वारा बाजार के आधार पर तय किया जाता है। इससे अब एंटीबायोटिक, एंटी-एलॢजक, मलेरिया, कुष्ठ रोग और विटामिन-सी की दवाओं के दाम बढ़ेंगे।

बर्फ पर फिसलकर गहरी खाई में जा गिरा व्यक्ति
चम्बा के जडेरा क्षेत्र के सुराल रोड पर बर्फ पर पैर फिसलने से एक व्यक्ति खाई में गिर गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे मैडीकल कॉलेज चम्बा पहुंचाया गया। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे टांडा रैफर कर दिया है। 35 वर्षीय मदन कुमार पुत्र देवो निवासी गांव लदियारा जडेरा पंडित का काम करते हैं।

बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षक ही बनते जा रहे हैवान
कहते हैं कि जिंदगी की चंद गलतियां आपके व आपके परिवार के पूरे भविष्य को खराब कर देती हैं। ऐसा ही कुछ जिला के दुर्गम क्षेत्र के एक मिडल स्कूल में बतौर संस्कृत अध्यापक सेवाएं देने वाले शिक्षक के साथ हुआ है। मिडल स्कूल में संस्कृत पढ़ाने वाले शिक्षक पर एक प्राथमिक पाठशाला की शिक्षिका ने रेप का आरोप लगाया था जिसके बाद शिक्षक को नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है।

मौसम साफ होते ही मां के दर पहुंचे हजारों श्रद्धालु
विश्वविख्यात शक्तिपीठ नयना देवी मंदिर में रविवार को 10 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने माताजी के दर्शन किए। कड़ाके की ठंड होने के बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था। हालांकि सुबह-सुबह श्रद्धालुओं की संख्या थोड़ी कम थी, लेकिन ज्यों ही दोपहर के समय सूर्यदेव ने दर्शन दिए, उसके उपरांत श्रद्धालुओं की संख्या अपेक्षा के अनुरूप बढऩा शुरू हुई और दोपहर तक श्रद्धालुओं की संख्या मुख्य द्वार को पार करके फ्लाईओवर तक पहुंच गई।

बनखंडी में नायब तहसीलदार की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
हरिपुर उप-तहसील पिछले तीन महीनों से बिना नायब तहसीलदार के है जिसके चलते लोगों को छोटे से छोटे राजस्व संबधी कार्य करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बनखंडी के लोग  अपने राजस्व संबंधी किसी कार्य के लिए  हरिपुर गए थे और हरिपुर में नायब तहसीलदार ना होने के कारण मजबूर होकर उनको देहरा का रुख करना पड़ा जिस कारण बनखंडी में ग्रामबसियों ने इकठ्ठा होकर प्रशाशन के प्रति अपना रोष प्रकट किया।

World Professional MMA Championship में फाइटर्ज ने दिखाया दम
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के रामपुर बुशहर के पाट बंगला मैदान में  वर्ल्ड प्रोफेशनल एमएमए चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि रेसलर ग्रेट खली थे। हम फिट तो इण्डिया हिट थीम लेकर आयोजित किये गए इस चैंपियनशिप में 18 देशी एवं विदेश महिला एवं पुरूष फाइटर्ज ने हिस्सा लिया।

जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर नरसंहार के खिलाफ उग्र हुई NSUI
नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस कार्यवाही को एनएसयूआई ने बर्बरता करार देते हुए हमीरपुर के राजकीय महाविद्यालय के गेट पर धरना प्रदर्शन किया। एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार शिक्षा संस्थानों पर लगातार हमला बोला रही है और कालेज के छात्रों पर आंसू गैस छोड़ना देश में अघोषित आपातकाल को दर्शाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News