शिमला में मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, चौड़ा मैदान में डंगा ढहने से घरों में घुसा मलबा

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 09:17 PM (IST)

शिमला (वंदना): शिमला में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा कर रख दी है। शनिवार को जगह-जगह पर भूस्खलन होने से शहर अस्त-व्यस्त हो गया। शहर के चौड़ा मैदान इलाके में सड़क का डंगा ढहने से मलबा साथ लगते सरकारी आवासों में जा घुसा है। इस दौरान आवासों में माैजूद लोग बाल-बाल बचे। उन्होंने बताया कि जैसे ही डंगा ढहने की आवाजें सुनीं तो वे अपने मकानों से बाहर आ गए। इस दौरान डंगे का सारा मलबा घरों में घुस गया है, जिससे घरों के भीतर रखा सारा सामान खराब हो गया और छत और दीवारें भी पूरी तरह से टूट गई हैं। इस हादसे में कई परिवार बेघर हो गए हैं। लोगों का आरोप है कि प्रशासन को कई बार पहले भी सड़क के डंगे बारे शिकायत की गई थी लेकिन समय पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पीड़ितों ने इस हादसे की शिकायत 1100 मुख्यमंत्री हैल्पलाइन नंबर पर भी की है लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक कोई फौरी राहत पीड़ित परिवारों को नहीं दी गई है। मौके पर अधिकारी पहुंचे हैं और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। 
PunjabKesari

दिनभर जगह-जगह होता रहा भूस्खलन 
शुक्रवार रात से ही शिमला में बारिश का सिलसिला जारी है जो शनिवार को भी जारी रहा। दिनभर जगह-जगह पर भूस्खलन होता रहा। चम्याणा में भूस्खलन होने से मलबा सड़क पर आ गिरा, इससे रास्ता बंद हो गया है। कुफरी की तरफ जाने के लिए रास्ते में मलबा गिरने से ट्रैफिक बाधित हुआ। शिमला से कांगड़ा को जाने वाली सड़क पर घंडल के पास अस्थायी पुल के नीचे से भूस्खलन के बाद मिट्टी खिसक रही है। इससे लोगों को इससे ऊपर से वाहन ले जाने में भी डर लगने लगा है। शिमला में शनिवार को तेज बारिश ने शहर की रफ्तार रोक दी। जिला प्रशासन किसी भी आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है लेकिन लोगों को भी प्रशासन का सहयोग करना होगा।
PunjabKesari

चक्कर कोर्ट रोड में बने भवन को खतरा
बारिश के चलते भूस्खलन होने से कोर्ट रोड चक्कर में एक बहुमंजिला भवन को खतरा पैदा हो गया है। खतरे को देखते हुए भवन को खाली करवा दिया गया है। भूस्खलन होने की सूचना जिला आपदा प्रबंधन को दी गई है। शहर में अलग-अलग जगह पर घरों में पानी घुसने की सूचना भी मिली है। शिमला शहर के सबसे सिंकिंग जोन माने जाने वाले कच्चीघाटी और ढली बाईपास में भी भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ गया है, ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बरसात में सतर्कता बरतें। 
PunjabKesari

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News