करसोग में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 40 दुकानों में मारा छापा, दूध-दही और मिठाइयों के भरे सैंपल

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 11:54 PM (IST)

करसोग (धर्मवीर गौतम): करसोग में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ढाबों सहित दुकानों में छापेमारी की है। इस दौरान फूड सेफ्टी ऑफिसर के नेतृत्व में 40 दुकानों का निरीक्षण किया और दूध, दही, पानी की बोतल, नमकीन, बिस्कुट सहित मिठाइयों के कुल 14 सैंपल भरे गए, जिन्हें अब जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। यहां बुधवार को सुबह 10 बजे के करीब सैंपल भरे जाने की कार्रवाई शुरू हुई, जोकि देर शाम तक जारी रही। इस दौरान लाइसैंस की जांच करने सहित ढाबों की साफ-सफाई व्यवस्था को भी जांचा गया। दुकानों में अचानक हुई छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप मच गया। कुछ ढाबा मालिकों ने छापेमारी की भनक लगते ही काऊंटर पर से मिठाइयां ही गायब कर दीं जबकि कुछ दुकानदारों ने दुकाने बदं कर दीं। कई दुकानदारों के पास मिठाइयों के पक्के बिल तक नहीं थे। इसके अतिरिक्त कुछ दुकानों में  खाद्य पदार्थों को खुले में रखा गया था। ऐसे सभी दुकानदारों को लापरवाही न बरते जाने की चेतावनी दी गई। 

करसोग बाजार में सैंपल भरे जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम वापस मंडी लौट गई है। इसके बाद अब आने वाले दिनों में उपमंडल के तहत अन्य बाजारों में भी खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे जाएंगे। इस दौरान अगर खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल होते हैं तो ऐसे दुकानदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। गर्मियों के सीजन में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो, इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे हैं। जिला में आने वाले दिनों में भी इस तरह का अभियान जारी रहेगा। 

एसडीएम सन्नी शर्मा का कहना है कि करसोग बाजार में स्वास्थ्य विभाग की टीम निरीक्षण पर पहुंची थी। इस दौरान करियाना की दुकानों से खाद्य पदार्थों सहित ढाबों में मिठाइयों के सैंपल भरे गए हैं, जिन्हें अब जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इसकी रिपोर्ट मिलने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News