पुलिस नाके के दौरान पालमपुर निवासी से 68.68 लाख कैश बरामद

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 10:04 PM (IST)

हमीरपुर  (राजीव चौहान): हमीरपुर से सटे चौकी जंबाला में सदर थाना पुलिस ने नाके के दौरान एक गाड़ी से लाखों रुपए का कैश बरामद किया है। गत देर रात करीब 11 बजे सदर थाना पुलिस ने नाके के दौरान इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बरामद किए गए कैश को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और गिनती करने के बाद यहां कुल कैश 68,68,500 रुपए पाया गया है। मामले में सी.आर.पी.सी. की धारा 102 के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है। नाके के दौरान व्यक्ति कैश के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया है जिस वजह से पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

बता दें कि सी.आर.पी.सी. की धारा 102 के तहत तब कार्रवाई की जाती है जब पुलिस अधिकारी भारी मात्रा में कोई संपति या कैश बरामद किया जाता है, लेकिन उसके दस्तावेज प्रस्तुत करने में मालिक असफल रहता है। बरामद की गई कीमती संपति अथवा कैश को इस कार्रवाई के दौरान चोरी हुआ माना जाता है, ऐसे में इस मामले में भी पुलिस गाड़ी के मालिक द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जाने की स्थिति में इस कैश को चोरी किया हुआ मान कर कार्रवाई आगे बढ़ा रही है। इस कार्रवाई के दौरान गाड़ी का मालिक कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पाया है।

जानकारी के मुताबिक संजय कुमार निवासी पालमपुर हमीरपुर-सुजानपुर रोड पर चौकी जंबाला में नाके के दौरान गाड़ी से कैश बरामद होने के बाद कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। पुलिस को दिए बयान में संजय कुमार ने कहा कि वह दिल्ली में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है और रात को चंडीगढ़ जा रहा था। पुलिस के मुताबिक यह व्यक्ति अपने परिवार के साथ बीड़ बगेहड़ा में शादी समारोह में शामिल होने आया था। व्यक्ति अपने परिवार के साथ गाड़ी में चंडीगढ़ लौट रहा था।

एस.पी. हमीरपुर आकृति शर्मा का कहना है कि सदर थाना हमीरपुर पुलिस की टीम ने नाके के दौरान काफी मात्रा में कैश बरामद किया है। उन्होंने कहा कि जिस गाड़ी से यह कैश बरामद किया गया है उसका मालिक कैश के संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया है। सी.आर.पी.सी. 102 के तहत कार्रवाई करते हुए कैश को सीज कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News