Watch Video: हिटलर बाली की कार्रवाई पर भड़के वोल्वो बस ऑप्रेटर, दी ‘यह’ चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2016 - 09:50 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): विगत दिन हिमाचल प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री जी.एस. बाली द्वारा धर्मशाला, मनाली व दिल्ली से चलाई जाने वाली वोल्वो बसों पर मंडी, कांगड़ा व अम्ब में की गई कार्रवाई को हिमाचल प्रदेश के वोल्वो बस ऑप्रेटरों ने दादागिरी करार दिया है। मनाली वोल्वो एसोसिएशन ने बाली पर मनमानी करने, ऑप्रेटरों व पर्यटकों को जान-बूझकर परेशान करने का आरोप लगाया है। बाली की कार्रवाई को अवैध बताते हुए ऑप्रेटर भड़क गए हैं। इसी संदर्भ में वोल्वो बस ऑप्रेटर यूनियन ने प्रदेश स्तरीय आपात बैठक मंडी में बुलाई, जिसमें तकरीबन 2 दर्जन ऑप्रेटरों ने भाग लिया।

मीडिया के समक्ष पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि बाली ने बीते रोज न केवल बस चालकों व परिचालकों से बदतमीजी की बल्कि पर्यटकों से भी दुर्व्यवहार किया। उन्हें सर्द आधी रात में सड़कों पर उतार दिया गया। मनाली वोल्वो एसोसिएशन के प्रधान लाजवंती शर्मा व महासचिव अनंत ठाकुर सहित तमाम ऑप्रेटरों ने बताया कि उनकी बसें वैध तरीके से चलाई जा रही हैं। वे अपने स्तर पर बिना परिवहन विभाग के सहयोग से पर्यटकों को बेहतर सुविधाए दे रहे हैं लेकिन परिवहन मंत्री लगातार उनके हिमाचल के हितों की अनदेखी कर रहे हैं, जिससे न केवल पर्यटन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा बल्कि देश-विदेश में भी प्रदेश का नाम खराब होगा। वोल्वो ऑप्रेटरों को लम्बे समय से परेशान किया जा रहा है, उन्हें नैशनल परमिट के लिए दूसरे राज्यों से रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ रहा है। प्रदेश के ऑप्रेटरों की जगह बाहर से वेट लीजिंग बसें ली जा रही हैं। 

बस ऑप्रेटरों ने मुख्यमंत्री से परिवहन मंत्री जी.एस. बाली को तुरंत पद से हटाने और बेमतलब ऑप्रेटरों को परेशान न करने की भी मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि अकारण उन्हें तंग किया गया तो वे सड़को पर उतरेंगे और उच्च न्यायलय का भी दरवाजा खटखटाएंगे। बता दें कि परिवहन मंत्री ने वोल्वो बसों को अवैध रूप से चलाने का आरोप लगाते हुए बेदी, भोलेनाथ, नॉर्दन ट्रैवलर, जिमीदार, स्नोलाइन, चामुंडा, लक्षमी व सिल्वर मून बसों को कब्जे में लेकर धर्मशाला व देहरा बस अड्डों पर खड़ा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News