श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब इस माध्यम से भी कर सकेंगे काठगढ़ महादेव के दर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 12:32 PM (IST)

इंदौरा (ब्यूरो): प्राचीन शिव मंदिर सुधार सभा काठगढ़ की बैठक सभा के प्रधान ओम प्रकाश कटोच की अध्यक्षता में हुई। मंदिर के सौंदर्यीकरण व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर के लंगर हाल पर सभा द्वारा बनाए जा रहे टीन शैड पर चर्चा की गई। लगभग 15,00,000 रुपए खर्च कर रही है तथा अन्य निर्माण कार्यों का भी मूल्यांकन किया गया। बैठक में आगामी 3 दिवसीय जिला स्तरीय महाशिवरात्रि महोत्सव के प्रबंधन को लेकर भी चर्चा की गई। 

मंदिर को आधुनिक प्रौद्योगिकी से जोड़ने के विषय पर भी चर्चा की गई तथा जिसमें आज से मंदिर में ऑनलाइन दान पात्र सुविधा का शुभारंभ सभा के प्रधान ओमप्रकाश कटोच द्वारा किया गया। भक्तगण वैबसाइट के माध्यम से काठगढ़ महादेव के दर्शन कर सकेंगे व ऑनलाइन दान भी अर्पित कर सकेंगे। यह वैबसाइट मोबाइल फ्रैंडली है तथा मोबाइल पर भी अत्याधुनिक तकनीक से चलती है। इसमें श्रद्धालु नैट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रैडिट कार्ड, भीम यू.पी.आई., पे.टी.एम. फोन पे या अन्य डिजिटल माध्यम से दान या मंदिर के विकास के लिए राशि देश-विदेश कहीं से भी 24 घंटे जमा करवा सकते हैं। 

मंदिर का क्यू.आर. कोड भी बनाया गया जिसके माध्यम से भी श्रद्धालु दान राशि जमा करवा सकते हैं जिसमें न्यूनतम राशि मात्र 10 रुपए है। सभा के प्रधान ओम प्रकाश कटोच ने इस कार्य के लिए मोहन शर्मा वैब सचिव के इस प्रयास की हार्दिक सराहना की और उनकी इस पहल का धन्यवाद किया। इस अवसर पर बनारसी लाल मेहता, कृष्ण गोपाल शर्मा व अजीत सिंह आदि मौजूद रहे। सभा के प्रैस सचिव सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगले वर्ष सभा द्वारा संचालित की जाने वाली मेधावी छात्रवृत्ति प्रतियोगिता परीक्षा ऑनलाइन करवाने पर भी विचार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News