4 भाइयों का मकान चढ़ा आग की भेंट, 6 लाख का नुक्सान

12/10/2019 8:35:21 PM

गोहर, (ख्याली राम): चिऊणी पंचायत के अंतर्गत आने वाले चेत ढुघा गांव में 4 भाइयों का मकान आग की भेंट चढ़ गया, जिससे करीब 6 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। आग की भेंट चढ़ा मकान करीब एक दर्जन मकानों के बीचोंबीच था। इसमें आग भड़कते ही आसपास के मकानों पर खतरा मंडरा गया था लेकिन गनीमत रही कि ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। आसपास के घरों के लोग पानी की बाल्टियां उठाकर लकड़ी के खम्बों पर उंड़ेलते रहे, जिससे दूसरे मकान आग नहीं पकड़ सके।

PunjabKesari

गऊशाला में बंधे मवेशियों को बाहर निकाला

स्थानीय पंचायत प्रधान इंदिरा देवी ने बताया कि आग तुले राम पुत्र दर्शन, गीतानंद पुत्र राम सिंह, विमला देवी विधवा गणेश तथा रत्न सिंह निवासी चेत ढुघा के घर में लगी थी, जिसकी सूचना  दमकल विभाग को दी। जब तक अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची तब तक ग्रामीणों ने मकान और गऊशाला में बंधे मवेशियों को बाहर निकाला और आग पर काबू पाने में जुट गए। इसके बाद दमकल विभाग के जवान भी मौके पर पहुंचे और करीब 10 मकानों को सुरक्षित बचा लिया गया।

पीड़ित परिवारों को प्रशासन की ओर से 2-2 हजार रुपए राहत राशि प्रदान की

प्रधान ने बताया कि पीड़ित परिवारों द्वारा मवेशियों के लिए रखा चारे का स्टॉक पूरी तरह से जलकर राख हो गया है, जबकि घटना से किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है। एस.डी.एम. थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पीड़ित परिवारों को प्रशासन की ओर से 2-2 हजार रुपए की तुरंत राहत राशि प्रदान कर दी गई है।


Kuldeep

Related News