OLX से खरीददारी का रखते हैं शोक तो पहले पढ़ लें ये खबर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 08:05 PM (IST)

स्वारघाट (ब्यूरो): ओएलएक्स एप पर डाली गई एक सुंदर सी बाइक को कम कीमत पर अपना बनाने का सपना पाले एक युवक को ऑनलाइन बाइक खरीदना महंगा पड़ गया। इस मामले में उसके 32 हजार रुपए ठगे गए हैं। युवक ने इसकी शिकायत पुलिस को दे दी है, जिस पर पुलिस ने युवक की शिकायत को साइबर सैल में भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार युवक ने ओएलएक्स पर 1 लाख रुपए कीमत वाली बाइक को मात्र 40 हजार में लेने वाले लुभावने ऑफ र पर हाथ आजमाते हुए ओएलएक्स पर बाइक का सौदा किया था। धीरे-धीरे बाइक को लेकर युवक और विक्रेता में फोन और व्हाट्सएप पर बातें होने लगीं। ठग ने खुद को आर्मी जवान बताकर विश्वास पक्का करने के लिए युवक को व्हाट्सएप पर फर्जी कैंटीन कार्ड और आधार कार्ड की फोटो भी भेजी, जिसे देखने के बाद आखिरकार 35 हजार में बाइक की डील पक्की हो गई। विक्रेता ने खुद का नाम राज बाम्बे बताते हुए युवक से कहा कि वैसे तो वह मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है लेकिन महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच उपजे तकरार के चलते उसकी ड्यूटी आजकल महाराष्ट्र में लगी हुई है।

जब युवक विस्तार से कोई भी बात विक्रेता से करने लगता तो ठग युवक को ड्यूटी पर व्यस्त होने की बात कहकर हर बार टाल देता। ठगी के तहत बनाए गए नए फार्मूले में विश्वास को पक्का बनाए रखने के लिए खुद को आर्मी जवान बताते हुए विक्रेता ने अपना पेटीएम खाता नंबर देते हुए युवक को उसमें पैसे डालने को कहा जिस पर युवक ने भी आर्मी जवान समझकर बिना कोई पल गंवाए किस्तों में कुल 32 हजार रुपए बताए गए पेटीएम खाते में ट्रांसफ र करवा दिए।

टीम वर्क के तहत काम कर रहे ठगों ने अब बड़े ही सुनियोजित ढंग से युवक को जाल में फं सता देख गुमराह करते हुए और राशि हड़पने के इरादे से युवक को बाइक को ट्रांसपोर्ट के माध्यम से भेजने के लिए खर्चा बताकर और पैसे की मांग की, जिस पर युवक को संदेह होने लगा। ठग लगातार युवक को फोन करके यह कहते रहे कि उसकी बाइक ट्रांसपोर्ट द्वारा पंजाब के रूपनगर (रोपड़) पहुंच चुकी है, जिसके बाद 6 हजार रुपए और खाते में डालने पर ही इसे आगे भेजा जा सकता है। अब युवक का माथा ठनका और पैसे जमा करवाने की बजाय युवक ने उसके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत थाना स्वारघाट में कर दी।

पुलिस थाना स्वारघाट के सब इंस्पैक्टर बलबीर सिंह जुगराल ने बताया कि ओएलएक्स से ऑनलाइन बाइक खरीदने के नाम पर पैसे लुटवाने की एक युवक की शिकायत आई है। मामले में कार्रवाई करते हुए बैंक डिटेल सहित अन्य विस्तृत रिपोर्ट बनाकर साइबर सैल को भेजी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News