शिमला के चौपाल में देखते ही देखते जमींदोज हो गया चार मंजिला भवन (Watch Video)

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 05:56 PM (IST)

चौपाल (गिरीश): शिमला जिले के तहत चौपाल बाजार में एक चार मंजिला भवन देखते ही देखते जमींदोज हो गया। इस चार मंजिला भवन की धरातल मंज़िल में बीयर बार, पहली मंजिल में एक ढाबा, दूसरी मंजिल में यूको बैंक तथा तीसरी मंजिल में लैंड मोडगेज बैंक था। गनीमत यह रही की इस घटना में कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ है। अवकाश होने के कारण बैंक बंद थे, हालांकि धरातल में बने बीयर बार में व ढाबे में कुछ लोग मौजूद थे। 
PunjabKesari

बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 12 बजे धरातल मंजिल में बने बीयर बार की खिड़कियों के शीशे अचानक दरकने लगे व भवन की दीवारों में दरारें पड़ने लगीं। बार में काम कर रहे युवक ने यह बात पहली मंजिल पर बने ढाबे के मालिक को बताई। ढाबे के मालिक ने धरातल मंजिल पर पहुंच कर देखा कि मकान के पिल्लर भी हिलने लगे हैं। आनन-फानन में सभी लोगों को बार व ढाबे से बाहर निकलने के लिए कहा गया। सभी लोगों के बाहर निकलते ही यह चार मंजिला भवन पलभर में जमींदोज हो गया। 
PunjabKesari

मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि भवन के पिछले हिस्से में कुछ समय पहले से ही दरारें आनी शुरू हो गईं थीं। हालांकि भवन मालिक का कहना है कि इस विषय में उन्हें कुछ मालूम नहीं था। भवन के शीशे टूटने की खबर पुलिस को पहले ही दे दी गई थी। पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी थी, वहीं पुलिस के साथ-साथ सैंकडों लोगों के देखते-देखते यह मकान ध्वस्त हो गया। यह घटना इतनी तेजी से घटी कि कुछ भी सामान बचाने का समय नहीं मिल पाया। हालांकि बाद में बैंक के कर्मचारी व ढाबा मालिक स्थानीय लोगों की सहायता से मलबे में दबे सामान को बाहर निकालने में जुट गए।
PunjabKesari

एसडीएम चौपाल चेत सिंह व एसडीपीओ चौपाल राजकुमार ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्यों का जायजा लिया। एसडीएम चौपाल ने कहा कि प्रभावितों को नियमानुसार फौरी राहत प्रदान की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News