घुमारवीं : फ्रिज में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों रुपए नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 05:24 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत ग्राम पंचायत औहर के गांव औहर प्लेह में एक रिहायशी मकान में आग लगने से 3 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने का कोई समाचार नहीं है। मौके पर पुलिस टीम व अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंच गई थी। स्थानीय लोगों व अग्निशमन कर्मियों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। 

बता दें कि घटना शनिवार सुबह करीब 9 बजे घटी। परिवार के मुखिया सोहन लाल ने बताया कि जब यह घटना हुई, तब परिवार के सदस्य इधर-उधर थे, लेकिन उनका बेटा अखिलेश अपने बच्चे के साथ दूसरी मंजिल के कमरे में था। इस दौरान साथ ही रसोई घर से धुआं निकलना शुरू हो गया। जब उनके साथ लगते घरों के लोगों ने धुआं निकलते देखा तो वे मौके पर पहुंच गए तथा अखिलेश बच्चे को लेकर बाहर निकल गए तथा बड़ा हादसा होने से बच गया। इलैक्ट्रीशियन राजेंद्र कुमार ने बताया कि रसोई घर में रखे फ्रिज में आग भड़की हुई थी तथा काला धुआं निकल रहा था, जिस वजह से वहां तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। जैसे-तैसे रसोई घर में पहुंचे और पानी फैंक कर फ्रिज की आग बुझाई। 

इस घटना में रसोई में रखे सारे बर्तन व खाद्य वस्तुएं जलकर खराब हो गईं। इसके अलावा अन्य कमरे भी धुएं की वजह से खराब हो गए। वहां पर गैस का सिलैंडर भी था लेकिन उसे बाहर निकाल कर फैंक दिया जबकि फ्रिज पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया। यदि आग बुझाने में थोड़ी सी देरी हो जाती तो बहुत बड़ी घटना घट सकती थी। हालांकि अग्निशमन विभाग की छोटी गाड़ी व अन्य लोग भी मौके पर एकत्रित हो गए थे। घटना का पता लगते ही एसडीएम घुमारवीं गौरव चौधरी, औहर पंचायत की प्रधान प्रेमलता ठाकुर, उपप्रधान रणजीत वर्धन और पटवारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News