शिमला में लिफ्ट के पास यात्रियों से भरी HRTC बस में लगी आग, मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 05:28 PM (IST)

शिमला (जस्टा): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में लिफ्ट समीप मंगलवार सुबह के समय एचआरटीसी की (जेएनएनयूआरएम) बस में अचानक आग लग गई। जिससे बस में बैठे यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। आग बस के इंजन में लगी। बताया जा रहा है कि जब बस लिफ्ट के समीप सवारियों को उतारने के लिए रुकी तो उसी समय बस में अचानक आग लगी और देखते ही देखते बस धुएं से भर गई। इस बस में 20 यात्री सवार थे। जैसे ही आग लगी तो पुलिस कर्मियों ने इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी। अग्निशमन की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

पूजारली से पुराना बस स्टैंड आ रही बस
अग्निशमन वाहन घटनास्थल पर समय से पहुंच गए थे वरना यहां पर काफी नुक्सान हो सकता था। बस पूजारली से पुराना बस स्टैंड आ रही थी। बस में आग लगने से लिफ्ट के पास दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही भी काफी देर तक बंद रही और लंबा जाम लगा। हालांकि पुलिस ने बाद में जाम को बहाल कर दिया। बस में आग कैसे लगी इसको लेकर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि बस ज्यादा पुरानी भी नहीं है। इसको लेकर विभाग अपने स्तर पर जांच कर रहा है। 

सुबह स्कूल के बच्चों को लेने भेजी थी बस
सुबह ये बस स्कूल बच्चों को लेने के लिए रूट पर गई थी। इसके बाद पुजारली रूट से पुराना बस स्टैंड आ रही थी। ये बस जेएनएनयूआरएम के तहत 2009 में खरीदी गई थी। 

क्या बोले एचआरटीसी के उपमंडलीय प्रबंधक
उपमंडलीय प्रबंधक एचआरटीसी देवासेन नेगी ने बताया कि चालक के अनुसार अचानक ब्रेक लगाते ही इंजन के पास से स्पार्क की आवाज आई और आग लग गई। ऐसा लग रहा है कि शाॅर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। बाकी तफ्तीश के बाद ही आग के कारणों का असली पता चलेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News