कर्फ्यू का उल्लंघन कर लुधियाना से हिमाचल ऐसे पहुंचाए रिश्तेदार, पंजाब पुलिस के जवान पर FIR

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 04:48 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): कर्फ्यू व लॉकडाऊन के बीच अपनी गाड़ी पर ऑन ड्यूटी का स्टीकर लगाकर तथा पुलिस की वर्दी पहनकर लुधियाना से एक परिवार को बिलासपुर जिला के ग्वालथाई पहुंचने के आरोप में थाना कोट कहलूर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यह मामला पुलिस की सुरक्षा शाखा के प्रभारी मुख्य आरक्षी शमशेर सिंह की शिकायत पर दर्ज हुआ है।

जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस सब डिवीजन-6 लुधियाना में कार्यरत आरक्षी नरेंद्र सिंह गत दिवस अपनी गाड़ी से ग्वालथाई पहुंचा। कोविड-19 के चलते पंजाब राज्य के साथ लगती सीमा पर बिलासपुर पुलिस द्वारा लगाए गए नाके पर जब पुलिस कर्मियों ने उससे हिमाचल में आने का कारण पूछा तो उसने जवाब दिया कि गाड़ी में बैठे सन्नी कुमार व उसका परिवार उसके रिश्तेदार हैं तथा वह उन्हें नंगल से ग्वालथाई छोडऩे आया है। नरेंद्र सिंह ने अपनी गाड़ी पर ऑन ड्यूटी का स्टीकर लगा रखा था तथा पंजाब पुलिस की वर्दी भी पहन रखी थी, जिस पर नाके पर तैनात पुलिस जवानों ने ज्यादा पूछताछ नहीं की।

शिकायतकर्ता मुख्य आरक्षी शमशेर सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि ग्वालथाई का रहने वाला सन्नी कुमार फौज में तैनात है तथा मौजूदा समय में उधमपुर में कार्यरत है। शमशेर सिंह के मुताबिक  सन्नी कुमारअपनी पत्नी व सास तथा 2 बच्चों के साथ लुधियाना में रहता था। सन्नी कुमार 2 मार्च को छुट्टी पर आया था तथा लॉकडाऊन के कारण लुधियाना में ही रुक गया था।

डीएसपी नयनादेवी संजय शर्मा ने बताया कि मुख्य आरक्षी शमशेर सिंह की शिकायत पर थाना कोट में पंजाब पुलिस के जवान नरेंद्र सिंह, सन्नी कुमार व उसके परिवार के विरुद्ध कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर धारा 188, 269, 270 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में पता चला है कि नरेंद्र सिंह ने सन्नी कुमार व उसके परिवार को नंगल से नहीं बल्कि लुधियाना से ग्वालथाई पहुंचाया था। उन्होंने बताया कि इस मामले की तफ्तीश मुख्य आरक्षी श्याम लाल द्वारा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News