12 दिन पहले UK से लौटी महिला डॉक्टर ने नहीं माने आदेश, पुलिस ने की ये कार्रवाई

3/26/2020 9:20:00 PM

शिमला (ब्यूरो): यूके से लौटी महिला के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बताया जा रहा है कि महिला ने होम क्वारंटाइन का उल्लंघन किया। ऐसे में पुलिस हरकत में आई और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। छोटा शिमला क्षेत्र की यह महिला 12 दिन पहले यूके से लौटी है। कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए विभाग ने उसे घर से बाहर न निकलने को कहा था लेकिन महिला पर विभाग की हिदायतों की परवाह न करने का आरोप लगा है।

जब महिला यूके से लौटी थी तो उस दौरान उसकी पूरी तरह से जांच की गई। चिकित्सकों की टीम ने उसे अपने घर में ही रहने को कहा था। प्रशासन को इस बात की सूचना कि महिला होम क्वारंटाइन की अवहेलना कर रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला डाक्टर जितेंद्र चैहान ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने छोटा शिमला के तहत महिला डाक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 व 270 के तहत मामला दर्ज किया है।

विभाग ने लोगों को पहले ही निर्देश दिए हैं कि अगर कोई विदेश से लौट रहे हंै एक तो बिना बताए घर पर न छुपें। अगर विभाग को विदेश से लौटने की जानकारी दी गई है तो विभाग के आदेशों के तहत एहतियात बरतें। लोगों को यह ध्यान देने की जरूरत है कि जैसे ही कोई विदेश से हिमाचल लौट रहा है तो ईमानदारी से वह अपनी पूरी ट्रैवल हिस्ट्री पुलिस या फिर विभाग के अधिकारियों को बताए। ट्रैवल हिस्ट्री भी सही बतानी होगी। अगर गलत बता दी और बाद में बीमार होने पर पता चला तो फिर सजा भी भुगतनी पड़ेगी। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी।


Vijay

Related News