कोरोना के 45 मामले आने पर इंजनघर वार्ड सील, 3 दिन तक रहेगा कंटेनमैंट जोन

11/29/2020 9:12:55 PM

शिमला (वंदना): राजधानी शिमला के इंजनघर वार्ड से कोरोना के 45 मामले एक साथ आने के बाद जिला प्रशासन ने रविवार को वार्ड को पूरी तरह से सील कर दिया। अगले 3 दिन तक वार्ड कंटेनमैंट जोन में रहेगा। इस दौरान वार्ड में न कोई आ सकेगा और न ही यहां से बाहर जा सकेगा। वार्ड में किसी के भी आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। वार्ड के लोगों को रविवार को दूध व ब्रैड इत्यादि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति वार्ड के प्रवेश द्वार पर प्रशासन की ओर से मुहैया करवाई गई। वार्ड में जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है। कंटेनमैंट जोन में आने के बाद से लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।
PunjabKesari, Containment Zone Image

रविवार को वार्ड को सील करने से संजौली चौक और इंजनघर वार्ड में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। संजौली चौक पर पुलिस की ओर से बैरिकेड्स लगाए गए थे। यहां पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रही। ढली की ओर जाने वाले लोगों को भट्टाकुफर बाईपास रोड का इस्तेमाल करना पड़ा। कोरोना के सबसे अधिक मामले आने के बाद से संजौली और इंजनघर वार्ड के लोगों में दहशत का माहौल है। जिला प्रशासन की ओर से लोगों से मास्क पहनने और 2 गज की दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। वार्ड पार्षद आरती चौहान का कहना है कि लोगों को 3 दिन तक वार्ड के प्रवेश द्वार पर ही आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।
PunjabKesari, Containment Zone Image

हालांकि रविवार को वार्ड से सभी लोगों को दूध और ब्रैड की आपूर्ति नहीं मिल पाई है। प्रशासन का कहना है कि सभी लोगों को आवश्यक वस्तुएं मिल सकें ऐसा सुनिश्चित किया जाएगा। उपमंडलाधकारी मंजीत शर्मा व अन्य अधिकारी ने दिनभर फील्ड में रहे और स्थिति का जायजा लिया। जिलाधीश आदित्य नेगी का कहना है कि इंजनघर वार्ड अगले 3 दिनों तक कंटेनमैंट जोन में रहेगा, ऐसे में लोगों को अपने घरों में ही रहना होगा। लोगों को घरों पर ही आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
PunjabKesari, Containment Zone Image


Vijay

Recommended News