अतिक्रमण हटाने में नाकाम प्रशासन, कार्रवाई पर लगे प्रश्नचिन्ह

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 12:04 PM (IST)

हमीरपुर(अरविंदर): हमीरपुर शहर से अतिक्रमण को हटाने के लिए काम जोरों से शुरू है लेकिन शहर में कुछ जगहों पर अतिक्रमण हटाने के लिए पिक एंड चूज किए जाने से जिला प्रशासन की कार्रवाई पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं क्योंकि कुछ रसूखदारों को बचाने की कवायद में जिला प्रशासन दिख रहा है। बता दें कि नादौन चैक से सुजानपुर मार्ग पर दोनों तरफ से सडक किनारे फुटपाथ बनाने के लिए दशकों से किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है लेकिन कुछ जगहों पर रसूखदार के भवनों के बाहर नाली के साथ फुटपाथ के काम को विराम लगाया हुआ है। वहीं बस अडडे केसामने खोखाधारकों के अतिक्रमण को हटाने में भी अभी तक जिला प्रशासन नाकाम सिद्व रहा है।

बस अडडे के सामने खोखों को हटाने के लिए भी जिला प्रशासन ने आदेश दिए है लेकिन कुछ खोखाधारकों के हाईकोर्ट में चले जाने से मामला घटाई में पड गया है। वहीं खोखा धारको ंने भी जिला प्रशासन पर खोखाधारकों की रोजी रोटी छीनने का आरोप लगाया है। वीरेन्द्र मल्होत्रा ने बताया कि जिला प्रशासन जबदस्ती खोखाधारकों पर कार्रवाई करने के लिए तैयारी कर रहा है जाकि बिल्कुल ही गलत है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के द्वारा बनाए गए खोखों में जगह बहुत कम है और ऐसे में खोखे चलाना मुश्किल होगा।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रशासन इस तरह खोखाधारकों पर जबरदस्ती कार्रवाई न करे। स्थानीय दुकानदार संजीव ने मांग की है कि फुटपाथ बनाने के लिए कई जगहों पर ज्यादा खुदाई की गई है तो कई जगहों पर रसूखदारों के चलते कम जगह पर फुटपाथ बनाया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द फुटपाथ को बनाने के काम को किया जाए। उधर जिला उपायुक्त हरिकेश मीणा की माने तो उनका कहना है कि जिला प्रशासन पूरे मानको के तहत खोखाधारकों पर कार्रवाई करने के लिए काम करेगा । फुटपाथ के लिए रसूखदारों को बचाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए कभी भी पिकं एंड चूज नहीं करेगा और सब जगह कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News