DYFI की HRTC को चेतावनी, इस रूट पर शुरू हो बस सेवा नहीं तो करेंगे आंदोलन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 07:27 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): भारत की जनवादी नौजवान सभा (डीवाईएफआई) ने शिमला से सिरमौर के शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू करवाने के लिए पथ परिवहन निगम हिमाचल प्रदेश के प्रबन्ध निदेशक शिमला को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान नौजवान सभा ने प्रबन्ध निदेशक से शिमला से शिलाई के लिए हिमाचल पथ परिवहन की बस सेवा शुरू करने की मांग की।

सभा के अध्यक्ष कपिल शर्मा ने बताया कि जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र से सैंकड़ों की संख्या में लोग नौकरी और श्रम के चलते शिमला में रह रहे हैं और जब उन्हें किसी काम से घर जाना पड़ता है तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि शिमला से शिलाई के लिए एक भी सरकारी बस नहीं है। उन्होंने कहा कि शिलाई क्षेत्र के लोगों की ओर से पहले भी परिवहन निगम को शिमला से शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू करने के लिए आग्रह किया जा चुका है लेकिन निगम द्वारा इस आग्रह पर कोई गौर नहीं किया गया। उन्होंने पथ परिवहन के रवैये पर खेद जताते हुए कहा कि सरकार और हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से इस क्षेत्र को नजरअंदाज किया गया है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि परिवहन निगम इस आग्रह को नजरअंदाज नहीं करेगा और शीघ्र ही शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू की जाएगी। वहीं अगर अब भी इस क्षेत्र के लिए कोई बस नहीं लगाई जाती है तो वह इसके लिए आन्दोलन करेंगे। नौजवान सभा ने ज्ञापन में शिमला से शिलाई और शिलाई से वापसी का समय सुबह 8 बजे रखने का आग्रह किया है।

वहीं परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक यूनस ने कहा कि शिमला से शिलाई तक सरकारी बस सेवा मुहैया कराने की मांग को लेकर लोग उनसे मिले हंै और जल्द ही वह इस मामले में प्रबन्धन से बात करके बस सुविधा मुहिया कराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News