डाॅ. एसएस गुलेरिया हो सकते हैं नए राज्य सूचना आयुक्त, मुख्य सूचना आयुक्त के लिए नहीं बनी सहमति

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 11:07 PM (IST)

शिमला (प्रीति): सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डाॅ. एसएस गुलेरिया (एसआईसी) नए राज्य सूचना आयुक्त हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होटल पीटरहॉफ में हुई हाईपावर कमेटी की बैठक में उनके नाम पर सहमति बन गई है। बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने भाग लिया। बैठक में मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के पद पर सहमति नहीं बन पाई है। सूत्रों का कहना है कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे सीआईसी पद को भरे जाने के लिए और समय दिए जाने की मांग की है। ऐसे में यदि सरकार की तरफ से इस पद को भरने के लिए फिर से आवेदन मांगे जाते हैं तो इसमें देरी हो सकती है।
PunjabKesari, Meeting Image

सेवानिवृत्त तथा सेवानिवृत्ति के करीब पहुंचे अधिकारियों ने किए आवेदन
उल्लेखनीय है कि सीआईसी और एसआईसी के पदों के लिए कई सेवानिवृत्त तथा सेवानिवृत्ति के करीब पहुंचे कुछ अधिकारियों ने आवेदन किए हैं। अब देखना यह है कि सरकार पहले से मांगे गए आवेदनों के आधार पर ही सीआईसी के पद को भरती है या फिर नए सिरे से इसके लिए आवेदन मांगे जाते हैं। सीआईसी का पद नरेंद्र चौहान के कार्यकाल की अवधि पूरी होने पर खाली हो रहा है, जबकि एसआईसी का पद अजय श्रीवास्तवा का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली पड़ा है।

जयराम-मुकेश का फिर हुआ आमना-सामना
एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी के चलते सुर्खियों में आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का 2 दिन बाद फिर से आमना-सामना हुआ। इससे पहले दोनों नेता गत 23 जून को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के शपथ ग्रहण समारोह में आमने-सामने आए थे तथा दूसरी बार हाई पावर कमेटी की बैठक में वह एक-दूसरे के सामने आए। हालांकि इस दौरान दोनों नेता सौहार्दपूर्ण माहौल में एक-दूसरे से मिले। 

हाई पावर कमेटी बैठक के बाद संगठन की बैठक
हाई पावर कमेटी की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री होटल पीटरहॉफ से चले गए लेकिन उसके बाद मुख्यमंत्री की वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ संगठन की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री के साथ संगठन की इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं संगठन महामंत्री पवन राणा ने भाग लिया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News