यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे दर्जनों छात्र जान जोखिम में डालकर पहुंच रहे college

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2017 - 09:41 AM (IST)

श्री रेणुका जी : हिमाचल प्रगेश में वीरवार को भू-स्खलन के बाद संगड़ाह महाविद्यालय को जाने वाली सड़क बंद हो गई। यहां पिछले कुछ दिनों से निजी भवनों के निर्माण के लिए उक्त सड़क के निचले हिस्से के समीप खुदाई की जा रही थी। अब बारिश में भू-स्खलन होने से सड़क बंद हो गई। सड़क बंद होने के बाद यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे दर्जनों छात्र जान जोखिम में डालकर कालेज पहुंच रहे हैं। कालेज प्रबंधन ने खुदाई कर रहे 7 लोगों में से 4 लोगों को नोटिस थमाए हैं। नोटिस जारी होने के बाद फिलहाल खुदाई का कार्य बंद है।
 
एक सप्ताह के भीतर सड़क ठीक नहीं हुई तो होगा आंदोलन
कालेज छात्र संगठनों के कार्यकत्र्ताओं व छात्रों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर सड़क की मुरम्मत नहीं हुई तो वे आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। छात्रों ने कहा कि भू-स्खलन के बाद मात्र डेढ़ फुट का रास्ता बचा है, जिसमें जान हथेली पर रखकर छात्र कालेज पहुंच रहे हैं। ऐसे में बरसात के दौरान कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है क्योंकि यहां अब 50 फुट के करीब खाई बन चुकी है। ऐसे में जल्द कोई समाधान निकाला जाना चाहिए। 

पेयजल योजना भी ठप्प
भू-स्खलन से संगड़ाह कस्बे की एक पेयजल योजना भी प्रभावित हो गई है। इसके चलते लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। संबंधित विभाग द्वारा एक व्यक्ति को इस मामले में नोटिस भी थमाया जा चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News