भाजपा की तरह वायदाखिलाफी नहीं करती कांग्रेस सरकार, पूरी होंगी गारंटियां : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2024 - 10:12 PM (IST)

ऊना (विशाल): कांग्रेस सरकार भाजपा की तरह वायदाखिलाफी नहीं करती बल्कि जुबान की पक्की सरकार है। भाजपा ने 15 लाख का जुमला फैंका और आज दिन तक वायदा देश की जनता से पूरा नहीं किया। कांग्रेस सरकार अपनी दी हुई हर गारंटी को पूरा करने में लगी है। यह बात बसाल में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि 92 हजार करोड़ का कर्ज विरासत में कांग्रेस सरकार को देने वाले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर हिमाचल को उनके हक के रुपए न मिल पाएं, इसके लिए बार-बार दिल्ली पहुंचकर अड़ंगे डाल रहे हैं। उन्होंने खुद तो हिमाचल के लिए आज दिन तक कुछ किया नहीं लेकिन अब हिमाचलियों को उनका हक कांग्रेस सरकार देने में लगी है तो इन दोनों को तकलीफ हो रही है।

केंद्र ने दबा रखे हैं कर्मचारियों के 10 हजार करोड़ रुपए
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि केंद्रीय राशि मिलने में तरह-तरह की रोक लगाई जा रही है। एक ओर कर्मचारियों के 10 हजार करोड़ रुपए केंद्र ने दबा रखे हैं, वहीं 3 हजार करोड़ के फ्लड प्रोजैक्टों में भी भाजपा नेता रुकावटें पैदा कर रहे हैं ताकि हिमाचल में कोई काम न हो सके। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता सरकार गिराने के मंसूबे पाले हुए हैं जबकि सभी कांग्रेसी विधायक एकजुट हैं और सरकार पूरे 5 वर्षों तक न केवल ठोक बजाकर चलेगी बल्कि बेहतरीन कार्यों के चलते रिपीट भी होगी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास कार्यों में टांग अड़ाने वाली भाजपा अब कांग्रेस सरकार को काम करना न सिखाए। 

रोजगार के खोले जा रहे द्वार 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि रोजगार की गारंटी को पूरा करने के लिए रोजगार के द्वार खोले जा रहे हैं। एचआरटीसी और जल शक्ति विभाग में बड़े स्तर पर भर्तियां जल्द ही की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कई लोग सिफारिशें लेकर पहुंच रहे हैं कि उनके बच्चों को निगम में बस ड्राइवर रख लो। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ममतावश लोग अपने बच्चों की सिफारिशें लेकर पहुंच रहे हैं लेकिन सिफारिश के आधार पर कोई भर्ती नहीं होगी। तकनीकी दक्षता पूर्ण करने के बाद ही सभी की नियुक्तियां होंगी।

निजी हितों के लिए किया जा रहा रोपवे का विरोध
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंदिरों का भी कायाकल्प किया जा रहा है और अब इनमें रोपवे के विकल्प भी खोजे जा रहे हैं। शिमला, बाबा बालकनाथ मंदिर दियोटसिद्ध और चिंतपूर्णी में रोपवे के विकल्प खंगाले जा रहे हैं। चिंतपूर्णी में कुछ लोग विरोध कर रहे हैं लेकिन यह वे लोग हैं जिनका आस्था और श्रद्धालुओं से कोई लेना-देना नहीं है और वे सिर्फ अपना हित देख रहे हैं लेकिन हर हाल में रोपवे बनाकर हिमाचल में विकास किया जाएगा ताकि यहां आने वालों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी सुविधा मिल सके।

तबादलों में नहीं रखती सरकार विश्वास और न खड़े किए दलाल
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार तबादलों में विश्वास नहीं रखती है और इसीलिए सत्ता में आते ही सरकार ने धड़ाधड़ तबादले नहीं किए। अधिकारियों से काम करवाने में सरकार विश्वास रखती है और अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे समय पर कार्यालयों में पहुंचें और आम लोगों के काम करें। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने ट्रांसफरों के लिए दलाल खड़े नहीं किए हैं और न ही अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी तरह के दलालों के झांसे में आना चाहिए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News