सुंदरनगर में करंट लगने से निजी ITI के छात्र की मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 04:44 PM (IST)

सुंदरनगर (अंसारी): सुंदरनगर में महादेव के निकट एक निजी आईटीआई में पढ़ने वाले 2 युवक 22,000 विद्युत वोल्टेज की तार की चपेट में आए गए जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल दूसरे युवक को इलाज के लिए शिमला रैफर किया गया है। घटना का पता लगते ही बीबीएमबी कालोनी पुलिस थाना में एएसआई नीलम के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार महादेव पंचायत के निकट घाघल में निजी आईटीआई में शिक्षारत 2 छात्र बिजली लाइन की चपेट में आ गए जिससे एक छात्र की झुलस कर मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे तुरंत सुंदरनगर नागरिक अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया। छात्र की गंभीर हालत के चलते उसे प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया है। मृतक छात्र की पहचान थुनाग के कस्लोगी निवासी जितेंद्र (18) पुत्र धनी राम और गंभीर रूप से घायल की मंडी कोटली के धनत्री निवासी अजय कुमार (18) पुत्र हंसराज के रूप में हुई है। 

घटना को लेकर लोगों ने आईटीआई में सुरक्षा के मानक को दरकिनार कर बच्चों का जीवन खतरे में डालने का आरोप लगाया है और जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उधर, डीएसपी गुरबचन सिंह ने कहा कि धूप सेंकते समय करंट लगने से एक छात्र की मौत हो गई और एक घायल हो गया। थाना प्रभारी एसआई राजकुमार ने कहा कि आईटीआई प्रबंधन के खिलाफ  मामला दर्ज कर जांच एएसआई नीलम कुमार को सौंप दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News