सैंज में मीडिया कर्मियों को दी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

5/10/2021 5:08:59 PM

सैंज (बुद्धि सिंह): पत्रकारों को कोरोना से बचाव के लिए सोमवार को सैंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। मीडिया कर्मियों को प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना योद्धा घोषित करने के बाद 18 वर्ष से अधिक आयु के पत्रकारों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है। मीडिया जगत से जुड़े विभिन्न मीडिया कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंज में स्वास्थ्य पर्यवेक्षक टेक चंद की अगुवाई में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता सुनीता ठाकुर ने आम जनता के साथ-साथ कोरोना योद्धाओं के तौर पर कार्य कर रहे पत्रकारों को भी कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगाया। 

कोरोना महामारी के चलते जहां देश-प्रदेश की सरकारों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं महामारी से निपटने के लिए सरकारों के साथ-साथ गैर-सरकारी संगठन भी कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे हैं, ऐसे समय में सरकार के संदेश को जनता तक पहुंचाने तथा सरकार के लिए फ्रंट लाइन पर खड़े रहकर कार्य करने वाला मीडिया भी है। प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े कर्मचारी सरकार की नीतियों को जनता तक पहुंचाने के लिए भयानक महामारी के दौर में भी खतरा मोल लेकर दिन-रात कार्य कर रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश सरकार द्वारा मीडिया कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर घोषित कर उनका प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जा रहा है।

सीएचसी सैंज के चिकित्सा अधिकारी डॉ. वरुण ने बताया कि टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। सोमवार को 45 वर्ष से अधिक के 75 लोगों के अलावा 4 फ्रंट लाइन वर्करों को कोविशील्ड वैक्सीन की डोज दी गई, जिसमें सैंज पत्रकार परिषद के प्रधान झाबे राम, महासचिव बुद्धि सिंह ठाकुर, कोषाध्यक्ष सपना शर्मा व मोहर सिंह शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static