नॉमर्ल डैथ समझकर पोस्टमार्टम के बाद दफनाया महिला का शव, बाद में कोरोना पॉजिटिव आई रिपोर्ट

8/12/2020 10:26:14 PM

बरोटीवाला (ब्यूरो): बुधवार को सोलन जिला के बीबीएन में एक 32 वर्षीय महिला की मौत होने का समाचार मिला है। उक्त महिला बरोटीवाला के सैंसीवाला में झुग्गी-झोंपड़ी के नजदीक किराए के मकान में परिवार के साथ रह रही थी। जानकारी के अनुसार महिला को 10 अगस्त को बीमारी के चलते बद्दी के एक अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उसे गम्भीर हालत में नालागढ़ रैफर कर दिया लेकिन महिला अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ चुकी थी। इसके बाद वहां पर ही महिला के शव को पोस्टमार्टम करने व कोरोना सैंपल लेने के बाद सोशल डिस्टैंसिंग में परिजनों को सौंप दिया गया था लेकिन बुधवार को इसकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

वहीं परिजन महिला के शव को उसके निवास स्थान गांव देवकांचन तहसील व जिला संभाल उत्तर प्रदेश ले जा चुके थे, जहां पर उसे दफनाया भी जा चुका था। यह महिला अपने पति कमलुदीन व 2 बेटियों के साथ यहां रहती थी। उधर, बरोटीवाला पुलिस ने सैंसीवाला में जाकर महिला के सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार की व एक दुकान को बन्द रखने सहित अन्य सम्पर्क में आने वाले लोगों को वहीं पर क्वारंटाइन कर दिया।

उपमंडल नालागढ़ के कोविड-19 कार्यक्रम अधिकारी डॉ. गगन दीप ने मृतका के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने इसकी सूचना मृतका के निवास वाले प्रशासन को भी दे दी है। फिलहाल अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि महिला की मौत को कोरोना से हुई मौत में गिना जाएगा या नहीं। अगर महिला की मौत कोरोना से हुई गिनी जाएगी तो हिमाचल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 17 पहुंच जाएगा।


Vijay

Related News