जम्मू-कश्मीर से अनुछेद 370 और 35A हटाने पर BJP ने शुरू किया जनजागरण अभियान

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 06:03 PM (IST)

शिमला (योगराज): जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को निष्प्रभावी किए जाने के बाद बीजेपी इसको लेकर पूरे देश में जनजागरण और संपर्क अभियान चला रही है। मोदी सरकार के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को विस्तार से आम लोगों को समझाने के लिए बीजेपी ने देशव्यापी अभियान शुरू किया है जो 30 सितम्बर तक चलेगा। इसी कड़ी में शिमला में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अमित शाह ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता शामिल होना था लेकिन किन्हीं कारणों से वे शिमला नहीं पहुंच पाए, जिसके चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज व सांसद सुरेश कश्यप भी मौजूद रहे।
PunjabKesari, Minister And CM Image

अनुच्छेद  370 के हटने के बाद कश्मीर में कायम हुई शांति

मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 देश पर 72 सालों से कलंक की तरह था लेकिन मोदी सरकार ने इसे 48 घंटे में खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी इसको लेकर जनजागरण अभियान चला रही है ताकि जनता को पता चल सके कि एक देश मे दो विधान दो संविधान व दो प्रधान नही चलेंगे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद  370 के हटने के बाद कश्मीर में शांति कायम हुई है व अब कश्मीर विकास की नई ऊंचाइयों को छूएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य बनाए जाने को लेकर भी केंद्र सरकार परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेगी।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

उपचुनावों में जीत दर्ज करेगी भाजपा

वहीं मुख्यमंत्री ने आगामी 2 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि पार्टी हाईकमान जिस भी व्यक्ति को टिकट देगी, पार्टी उसको जिताने के लिए काम करेगी। राम मंदिर के निर्माण को लेकर हो रही धर्म संसद को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द राम मंदिर का निर्माण हो, इसके लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है और धर्म संसद में भी इसको लेकर कोई सकारात्मक निर्णय होगा। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सैंट्रल मोटर व्हीकल एक्ट को बहुत जल्द लागू करेगी और जो कठिनाइयां इसमें आ रही हैं, उनको भी दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
PunjabKesari, Public Awareness Campaign Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News