CM जयराम ने भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेल लाइन के लिए मांगी शत-प्रतिशत केंद्रीय निधि

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 11:38 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेल लाइन के लिए शत-प्रतिशत केंद्रीय निधि प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास सीमित साधन हैं। इसे देखते हुए देश और प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण इस रेल लाइन को केंद्र बनाए। मुख्यमंत्री ने राज्य में रेल नैटवर्क के विस्तार और रेल लाइनों के लिए नए रूट चिन्हित करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्य में मुख्य तौर पर सड़कें ही संपर्क का मुख्य साधन हैं। प्रदेश सरकार राज्य में हवाई संपर्क को भी सुदृढ़ करने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि रेल नैटवर्क का विस्तार प्रदेश की काफी समय से लंबित मांग है और भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेल लाइन से प्रदेश में संपर्क सुविधा अधिक सुदृढ़ होगी।

बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने के लिए मांगा सहयोग

मुख्यमंत्री ने केंद्र से ऊना जिला में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने के लिए सहयोग प्रदान करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहले से ही दवाइयों के उत्पादन में अग्रणी राज्य है और देश के फार्मा हब के नाम से जाना जाता है। यह परियोजना राज्य के लिए और बेहतरीन उपलब्धि होगी और इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर सृजित होंगे तथा औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर आवासीय आयुक्त रजनीश और मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव डॉ. आरएन बत्ता भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री से भी की भेंट

अपने दिल्ली दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और प्रदेश में बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करने के लिए सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बल्क ड्रग फार्मा पार्क की स्थापना से प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र के विकास को प्रोत्साहन मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News