बाल विज्ञान सम्मेलन में भाग लेने के लिए अब छात्रों को करना होगा ये काम

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 04:38 PM (IST)

मंडी (नीरज): इस बार बाल विज्ञान सम्मेलनों में जो भी स्कूली बच्चे भाग लेना चाहते हैं, उन्हें इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑफलाइन आवेदनों को किसी भी तरह से एंटरटेन नहीं किया जाएगा। यह जानकारी शिक्षा विभाग के मंडी जिला सुपरवाइजर संजीव ठाकुर ने दी। वीरवार को इसी संदर्भ में मंडी जिला के शिक्षकों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन भी किया गया। कार्यशाला में शिक्षकों को बताया गया कि किस तरह से उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा बनाए गए वैब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना है।
PunjabKesari, Workshop Image

20 अगस्त से शुरू होंगे खंड स्तर के बाल विज्ञान सम्मेलन

बता दें कि आगामी 20 अगस्त से खंड स्तर के बाल विज्ञान सम्मेलन शुरू होने जा रहे हैं। 20 अक्तूबर तक ये सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे और उसके बाद 24 से 26 अक्तूबर तक जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस बार राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन बिलासपुर जिला में 4 से 7 नवम्बर तक आयोजित किया जाएगा।
PunjabKesari, Sanjeev Thakur Image

ऑफलाइन आवेदनों से होती थी काफी परेशानी

संजीव ठाकुर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन आने से पहले ही इन सम्मलनों में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या का पता चल जाएगा। इससे पहले ऑफलाइन आवेदनों में स्पॉट रजिस्ट्रेशन की जाती थी। ऐसा करने से व्यवस्था बनाने में काफी परेशानी होती थी क्योंकि यह अनुमान लगा पाना संभव नहीं होता था कि एक सम्मेलन में कितने विद्यार्थी आने वाले हैं जबकि ऑनलाइन आवेदनों से इस बात का पहले से ही पता लगाया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News