Chef Competition : छात्रों के बनाए व्यंजनों की खुशबू से महका होटल हॉलीडे होम

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 08:15 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): बाल दिवस के मौके पर होटल हॉलीडे होम में प्रदेश के स्कूली बच्चों के लिए आयोजित शैफ प्रतियोगिता के फाइनल में 29 के छात्रों ने भाग लिया। फाइनल राऊंड में पहुंचने के लिए इन छात्रों का चयन बिलासपुर, धर्मशाला, मनाली और शिमला में आयोजित की गई शैफ प्रतियोगिता से किया गया था। प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने हिमाचल की पारंपरिक डिशिज के साथ-साथ अन्य डिशिज भी बनाईं थीं, जिसके आधार पर विजेता का चयन किया गया।

इस चिल्ड्रन शैफ प्रतियोगिता में मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और बच्चों से उनकी बनाई डिशिज पर सवाल-जवाब भी किए। वहीं प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे बच्चों ने अलग-अलग तरह के सलाद, सैंडविच, ड्रिंक्स के साथ हिमाचली व्यजंन भी तैयार कर परोसे, जिनकी खुशबू से होटल हॉलीडे होम महक उठा। यह प्रतियोगिता 2 वर्गों में करवाई गई।

इस दौरान होटल हॉलीडे होम डीजीएम नंदलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश पर्यटन निगम और हिम आंचल शैफ एसोसिएशन की ओर से पहली बार आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में 29 के करीब छात्रों ने अपनी डिशिज बनाकर दिखाईं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य यह भी है कि हिमाचल का जो पारंपरिक खाना है उसे दोबारा से उसकी पहचान दिलवाई जा सके।

इस प्रतियोगिता में 5 स्टार होटलों के शैफ्स ने बच्चों द्वारा बनाए गए स्वादिष्ट व्यंजनों का जायका लिया और अपनी जजमैंट भी दी। बच्चों द्वारा बनाईं गईं डिशिज को चखने के साथ ही उनकी खूबियां और खामियां से भी बच्चों को अवगत कराया। दिल्ली से आए शैफ शिरीष सक्सेना ने कहा कि इस प्रतियोगिता में जो बच्चे भाग ले रहे हंै उनमें बड़ा उत्साह है और खाना बनाने के प्रति रुचि है। यह पहली इस तरह की प्रतियोगिता है जो स्कूली बच्चों के लिए करवाई गई है।

 प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे बच्चों ने कहा कि उन्हें कुकिंग करने का शौक है और इस तरह का पहला ऐसा प्लेटफार्म हिमाचल में उन्हें मिला है, जहां वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक्सपर्ट शैफ्स की राय भी उन्हें बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी।

प्रतियोगिता में कक्षा 6 से 9 तक के छात्रों की प्रतियोगिता में जानवी कपूर व पार्थ बंटा को गोल्ड मैडल, ईशिता ठाकुर व रूठ बारजो को सिल्वर मैडल तथा वीर सर्वज्ञा व गुरुप्रीत सिंह को ब्रॉन्ज मैडल से नवाजा गया जबकि 10वीं और 12वीं के छात्रों में दिशा कैथ व आरुषि रत्न को गोल्ड मैडल, अग्निमा कपूर व अविश भारद्वाज को सिल्वर मैडल तथा प्रभगुन सिंह को ब्रॉन्ज मैडल प्रदान किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News