पोस्ट कोड-556 JOA भर्ती के लंबित रिजल्ट से अभ्यर्थियों में रोष, छोटा शिमला में देंगे धरना

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 10:49 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा आयोजित पोस्ट कोड-556 के तहत जूनियर ऑफिस असिस्टैंट के फाइनल रिजल्ट का इंतजार करने वाले हजारों अभ्यर्थियों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। आर. एंड पी. नियमों को लेकर इस पोस्ट के लंबित रिजल्ट पर कमीशन ने अपना निर्णय ले लिया है। हालांकि इसे गोपनीय रखा गया है लेकिन निर्णय के बाद आयोग ने फाइनल रिजल्ट को कंपाइल करना शुरू कर दिया है।

गठित कमेटी ने कमीशन को सौंपी रिपोर्ट

बता दें कि करीब 2 साल से इस पोस्ट कोड के तहत 53 सरकारी विभागों में जूनियर ऑफिस असिस्टैंट की भर्ती की जानी है, जिसमें आर. एंड पी. नियमों के कारण माननीय हाईकोर्ट ने इस मामले में आयोग को कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे, जिस पर गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट कमीशन को सौंप दी है तथा कमीशन के सदस्यों ने भी रिपोर्ट को एग्जामिन कर निर्णय ले लिया है।

सचिवालय के बाहर धरना देंगे अभ्यर्थी

उधर, काफी समय से लंबित चले इस पोस्ट के फाइनल रिजल्ट से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने 6 दिसम्बर को सुबह 11 बजे से छोटा शिमला में सचिवालय के बाहर गुरुद्वारे के नजदीक धरना-प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।   

6 माह से लटका है फाइनल रिजल्ट

उधर, अभ्यर्थियों का कहना है कि पोस्ट कोड-556 का अंतिम परिणाम पिछले 6 महीने से लटका हुआ है और आयोग हर बार इस विषय पर अपना पल्ला झाड़ता रहा है। पिछले कुछ महीनों से आयोग हर बार पोस्ट कोड 556 के संदर्भ में 15 से 30 दिन की अवधि में परिणाम निकालने की बात कहकर इसे लटका रहे हैं। जिस पर अब 6 दिसम्बर को धरना देने का निर्णय लिया है।

एक माह के भीतर घोषित होगा रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने कहा कि इस मामले में गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट कमीशन को सौंप दी है जिस पर कमीशन ने भी निर्णय ले लिया है। रिजल्ट कंपाइल किया जा रहा है तथा कोशिश है कि एक माह के भीतर रिजल्ट घोषित कर दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News