भाई ने लगाया आरोप, कहा-आत्महत्या नहीं, मेरी बहन की हुई है हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 03:47 PM (IST)

चम्बा (काकू): मेरी बहन की हत्या की गई है। उसकी मौत को खुदखुशी के रूप में दिखाने का षड्यंत्र रचाया गया है। यह आरोप जोगिंद्र पाल पुत्र सुखिया राम निवासी गांव कीड़ी ने एसपी को सौंपे शिकायत पत्र में लगाया है। उन्होंने कहा कि उनकी बहन बिमला देवी की शादी कुछ समय पूर्व सैली गांव में रवि कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। उसकी बहन ने कई बार यह शिकायत की लेकिन उन्होंने उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया।

मंगलवार को उन्हें फोन पर सूचित किया गया कि बिमला घासनी में घास लेने गई और वहां से गिरकर मर गई। जब वह मौके पर पहुंचे तो उसका शव एक पेड़ के नीचे पड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि उसके ससुराल पक्ष ने यह मनगढ़त कहानी दिखाने की कोशिश की है कि उसने आत्महत्या की है। उसका शव जिस पेड़ के नीचे दिखाया गया है उस पेड़ की ऊंचाई करीब साढ़े 3 फुट है। उन्होंने कहा कि उनकी बहन के मर्डर को आत्महत्या के रूप में दिखाना उनके साथ अन्याय है।  पुलिस मामले की निष्पक्षता से जांच करे और आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकद्दमा दर्ज करे। इसके अलावा बिसरा की रिपोर्ट उन्हें सौंपी जाए।

एसपी के पास पहुंचे विवाहिता के परिजन पहले पोस्टमार्टम न करवाने पर अड़े रहे। परिजनों का कहना था कि वह तब तक पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे जब तक मामले में संलिप्त आरोपियों से गहनता से पूछताछ नहीं होती। बाद में एसपी के समझाने के बाद वे पोस्टमार्टम को राजी हो गए। उन्होंने कहा कि बिसरा रिपोर्ट में सच्चाई सामने आ जाएगी। पुलिस बिसरा रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध करवाए। इसके अलावा मौके पर साक्ष्य जुटाकर मामले की गहनता से जांच की जाए। इस दौरान मृतका के पिता सुखिया राम व अन्य परिजन तथा ग्रामीण उपस्थित रहे। एसपी अरूल कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News