HPU में SFI-ABVP कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष, एक-दूसरे पर पत्थर, रॉड व डंडे बरसाए (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 05:46 PM (IST)

एक-दूसरे पर पत्थर, रॉड व डंडे बरसाए, दोनों गुटों के 18 कार्यकर्ता घायल, विश्वविद्याालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील
शिमला (जस्टा): प्रदेश विश्वविद्यालय में मंगलवार सुबह एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इसमें दोनों ही गुटों के 18 कार्यकताओं को चोटें आई हैं। दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थर, रॉड व डंडे बरसाए। बताया जा रहा है कि समरहिल चौक पर किसी बात को लेकर दोनों छात्र गुटों में पहले बहसबाजी हुई। उसके बाद मामला हाथापाई और पथराव तक पहुंच गया। देखते ही देखते परिसर में दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंची क्यूआरटी के जवानों ने दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर किया। इसके बाद रसायन विज्ञान विभाग में फिर से छात्र भिड़ गए। परिसर में इस हिंसक घटना के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।
PunjabKesari

डंडे और रॉड लेकर परिसर में घूमते कार्यकर्ताओं का वीडियो वायरल
लड़ाई के बाद विश्वविद्याालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं डंडे और रॉड लेकर परिसर में घूमते कार्यकर्ताओं का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। पिछले तीन दिनों से दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच तनाव का माहौल चल रहा था। दोनों संगठन के नेताओं ने परिसर में हुई हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने दोनों ही गुटों पर एफआईआर दर्ज की है। क्यूआरटी के जवान व पुलिस के जवान परिसर के अंदर छात्र गुटों पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस मामले को लेकर शांत बनाए रखने के निर्देश दे रही है। वहीं छात्रों की चैकिंग भी की जा रही है कि कोई छात्र हथियार लेकर परसिर के अंदर न जाए। 
PunjabKesari

दोषी एसएफआई कार्यकर्ताओं पर हो कड़ी कार्रवाई : आशिष
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय में हुई झड़प के लिए एसएफआई कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। विद्यार्थी परिषद के इकाई उपाध्यक्ष आशिष ने कहा कि मंगलवार को सुबह के समय एसएफआई के लोगों ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला किया। जिसमें विद्यार्थी परिषद के 8 कार्यकर्ताओं को चोटें आई है। उन्होंने कहा कि एसएफआई का इतिहास रहा है कि यह संगठन हमेशा विश्वविद्यालय में हिंसक घटनाओं को अंजाम देता है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मामले के लिए दोषी एसएफआई कार्यकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है अन्यथा विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेंगी।
PunjabKesari

झड़प के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता जिम्मेदार : हरीश
एसएफआई के विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष हरीश ने कहा कि छात्र हितों को लेकर एसएफआई ने जब से आंदोलन को आगे बढ़ाया है तब से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बौखला गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार को सुबह विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओंं ने सुनियोजित तरीके से एसएफआई के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया और पथराव भी किया, जिसमें एसएफआई के 10 कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता बीते कुछ दिनों से विश्वविद्यालय परिसर का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इस झड़प के लिए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि एसएफआई मांग करती है कि विश्वविद्यालय प्रशासन इस हिंसक झड़प के लिए दोषियों पर तुरंत कार्रवाई की जाए। 

दोनों गुटों पर एफआईआर दर्ज 
एएसपी शिमला रमेश ने बताया कि एचपीयू में एसएफआई व एबीवीपी के बीच लड़ाई हुई है। हमने दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज कर ली है। विश्वविद्यालय में फोर्स भी तैनात कर दी है ताकि महौल खराब ना हो। एचपीयू प्रशासन को भी बताया गया है कि दोनों गुटों को वार्तालाप के लिए बुलाया जाए और इनको शांतिपूर्ण तरीके से रहने के लिए कहां जाए। विश्वविद्यालय में शांति बनी रहनी चाहिए ताकि छात्र अपनी पढ़ाई अच्छे से कर सकें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News