यूपीए सरकार ने हिमाचल का स्पैशल कैटेगरी स्टेटस छीना : जेपी नड्डा

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 11:56 PM (IST)

काजा/कुल्लू (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश की जनता ने यह ठान लिया है कि हिमाचल में हम नया रिवाज बनाएंगे। भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में एक बार पुन: भारी बहुमत से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का बनना तय है। ये बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने काजा, मनाली और कुल्लू में आयोजित रैलियों में कहीं। नड्डा ने कहा कि पहले राजनीति और चुनाव में एंटी इनकम्बैंसी होती थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिंदुस्तान की राजनीति में प्रो-इनकम्बैंसी का एक नया शब्द जोड़ दिया। जब सही नेतृत्व हो, विकास की नीति हो, काम करने की नीयत हो तो एंटी-इनकम्बैंसी नहीं बल्कि प्रो-इनकम्बैंसी होती है।

कांग्रेस ने हमेशा प्रदेश की जनता के साथ किया अन्याय 
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है और यहां के लोगों को धोखा दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी ने हिमाचल प्रदेश को इंडस्ट्रियल पैकेज भी दिया था, जिसे कांग्रेस की यूपीए सरकार ने वापस ले लिया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने हिमाचल प्रदेश का स्पैशल कैटेगरी स्टेटस छीन लिया। जब नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिना मांगे ही हिमाचल प्रदेश का स्पेशल स्टेटस का दर्जा बहाल कर दिया। नड्डा ने कहा कि हमने केंद्र में भी रिवाज बदला है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, गोवा व मणिपुर हर जगह रिवाज बदला है। हिमाचल प्रदेश में भी रिवाज बदलेंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता में जब कांग्रेस होती है तो विकास कार्य करती नहीं और जब विपक्ष में होती है तो विकास कार्यों में अड़ंगे लगाती है।भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अटल टनल का काम कांग्रेस की यूपीए सरकार के 10 वर्षों तक अटका हुआ था। यह प्रोजैक्ट अटल जी के दिल के बहुत ही करीब था। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही इसे युद्ध स्तर पर तैयार किया। 

हिमाचल छोड़ गुजरात चली गई ‘आप’
आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए नड्डा ने कहा कि राजनीतिक पर्यटन के नाम पर यहां आम आदमी पार्टी भी आई लेकिन अब वह हिमाचल प्रदेश को छोड़ कर गुजरात चली गई है क्योंकि हिमाचल प्रदेश दिल्ली और पंजाब के नजदीक है और यहां के लोगों को उनकी सभी कारगुजारियों की जानकारी मिल गई। उन्होंने कहा कि अब आप को आभास हो गया कि यहां उनका झूठ चलने वाला नहीं। हिमाचल में आप प्रत्याशियों की जमानत जब्त होगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News