बार एसोसिएशन ने सहायक जिला न्यायवादी के खिलाफ खोला मोर्चा, जानिए क्यों

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 09:36 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): सहायक जिला न्यायवादी इंदौरा के खिलाफ बार एसोसिएशन इंदौरा के समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने मोर्चा खोल लिया है। बार एसोसिएशन इंदौरा ने सरकारी अधिवक्ता पर पद के दुरुपयोग व मन मर्जी के कथित आरोप लगाते हुए उसके विरुद्ध कारवाई न होने पर हड़ताल व कोर्ट के बहिष्कार की चेतावनी दी है। बता दें कि उक्त मुद्दे को लेकर बार एसोसिएशन ने प्रिंसीपल सैके्रटरी होम, निदेशक प्रॉसिक्यूशन एवं जिला न्यायवादी धर्मशाला को लिखित रूप से शिकयतपत्र इसी माह की 6 तारीख को भेजा था लेकिन सहायक जिला न्यायवादी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं हुई, जिस पर अब बार एसोसिएशन मुखर हो गया है।

एक दिन की सांकेतिक हड़ताल का लिया निर्णय
मंगलावर देर शाम को बार एसोसिएशन ने बैठक कर एक दिन की सांकेतिक हड़ताल का निर्णय लिया है। बार एसोसिएशन के प्रधान संदीप सेहरा ने बताया कि यदि हड़ताल के बावजूद भी सरकारी अधिवक्ता के खिलाफ सरकार या प्रशासन ने एक सप्ताह के भीतर कोई बड़ी करवाई न कि तो इन्दौरा बार एसोसिएशन न्यायलय परिसर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार एवं प्रशासन की होगी और कारवाई न होने पर न्यायलय का बहिष्कार भी किया जाएगा।

मेरे ऊपर लगाए आरोप बेबुनियाद
वहीं सहायक जिला न्यायवादी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया है और बताया कि बार एसोसिएशन के कुछ पदाधिकारी अपने निजी स्वार्थ के चलते उन पर गलत आरोप लगा कर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News