अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव : नाटी किंग ठाकुर दास राठी की नाटियों पर थिरके दर्शक

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 11:46 PM (IST)

मंडी: अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या नाटी किंग ठाकुर दास राठी के नाम रही। राठी ने कार्यक्रम की शुरूआत गिनीज बुक में दर्ज प्राइड ऑफ कुल्लू के थीम सॉन्ग बेटी है अनमोल से की। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक पहाड़ी नाटियों पर दर्शकों को खूब झुमाया। संध्या में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर डी.सी. एवं मेला कमेटी के अध्यक्ष ऋग्वेद ठाकुर ने मुख्यातिथि को स्मृतिचिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।
PunjabKesari
सूरजमणि के बांसुरी वादन से हुई संध्या की शुरूआत
सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत सूरजमणि के बांसुरी वादन से हुई और इसके बाद मोनाल पब्लिक स्कूल व एन.सी. मॉडल स्कूल मंडी के विद्यार्थियों ने डांस प्रस्तुत किया। इससे पहले लोक गायक लोक गीत प्रस्तुत कर लोगों का खूब मनोरंजन किया। इसके अलावा मंडी की कलाकार नर्वदा चौहान, सुंदरनगर के उपेंद्र व मंडी के निशांत शर्मा ने पहाड़ी व हिंदी गीत गाकर दर्शकों का मनोरंजन किया।  
PunjabKesari
इन कलाकारों ने भी दीं प्रस्तुतियां
सुंदरनगर के सरवण कुमार, स्यांज की रमादेई ने लोक गीत पेश किया, वहीं शिवाबदार की अनीता, चैलचौक की पूजा, सुंदरनगर के विजय सोनी, मंडी की पूजा तथा इंद्रजीत सिंह, कुल्लू की अनीता, पधर की प्रियदर्शनी, शिमला की बिमला व चौपाल के अनुसूचित जाति रागिनी सांस्कृतिक दल ने लोकगीत व नृत्य प्रस्तुत किया।
PunjabKesari
इसके अलावा मंडी के दिनेश कुमार, कुल्लू के गंगा ठाकुर व कांगड़ा के प्रिंस गर्ग ने बेहतरीन प्रस्तुति से वाहवाही लूटी। इसके बाद कांगड़ा के लोक गायक धीरज शर्मा ने पहाड़ी गीतों से कार्यक्रम में समा बांधा। उन्होंने एक के बाद एक पहाड़ी गीत प्रस्तुत किए, वहीं एन.जैड.सी.सी. हरियाणा के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News