राजभवन का नाम लेकर हरियाणा के अधिकारियों से ठगी का प्रयास, पढ़ें क्या है मामला

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 02:04 AM (IST)

शिमला: राजभवन का नाम लेकर ठगी का किए जाने के प्रयास का मामला सामने आया है। इसके तहत हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के ए.डी.सी. अर्जित सेन का हवाला देकर हरियाणा के अधिकारियों को नौकरी लगाने की सिफारिश की गई है। यही नही, नौकरी न लगाने की स्थिति में कार्रवाई करने की धमकी भी दी गई है। जानकारी के अनुसार हरियाणा के अधिकारियों को इस तरह की फोन कॉल किए जाने की सूचना हिमाचल प्रदेश के राजभवन को भी मिली है।


जांच के बाद ऑडियो क्लिप भी बरामद
राजभवन ने इस मामले की जब पड़ताल शुरू की तो इससे संबंधित ऑडियो क्लिप भी उपलब्ध हुई है। इस पर हिमाचल प्रदेश राजभवन की तरफ से डी.जी.पी. सीताराम मरड़ी को शनिवार शिकायत की गई है। इस शिकायत में राज्यपाल के ए.डी.सी. का नाम लेकर फोन करने वाले आरोपी का पता लगाने को कहा गया है। पुलिस को इससे संबंधित ऑडियो क्लिप भी दी गई है ताकि जांच में सहायता मिल सके। शिकायत में इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करने को कहा गया है।


पुलिस मामले की जांच में जुटी
डी.जी.पी. को मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने इस पर जांच शुरू कर दी है। इसके तहत हरियाणा पुलिस की मदद भी ली जा रही है ताकि आरोपी तक पहुंचा जा सके। पुलिस ऑडियो क्लिप और फोन नंबर के माध्यम से आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इसमें देखा जाएगा कि संबंधित नंबर किसका है और इसे कहां से संचालित किया जा रहा है। राज्यपाल के सलाहकार डा. शशिकांत शर्मा ने राजभवन की तरफ से इस तरह की शिकायत डी.जी.पी. को किए जाने की पुष्टि की है। उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका है जब राजभवन के नाम पर इस तरह की ठगी करने का मामला सामने आया है और राज्यपाल के हरियाणा कनैक्शन का फायदा उठाने का प्रयास किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News