यहां शराब-बीयर के वसूले जा रहे मनमाने दाम, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 01:07 PM (IST)

शिमला:प्रदेश भर के ठेकों में बिकने वाली शराब एवं बीयर की बोतलों के दामों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है। शराब माफिया प्रदेश भर में उपभोक्ताओं से सरेआम अतिरिक्त पैसों की उगाही कर रहे हैं। प्रदेश भर के शराब के ठेकों में यही आलम पाया गया है। हालात यह हैं कि शराब माफियाओं को किसी भी तरह की शिकायत से कोई डर नहीं सता रहा है। शराब के ठेकों पर उपभोक्ताओं से बोतलों पर प्रिंट रेट से 50 से 100 रुपए तक अधिक दाम वसूले जा रहे हैं। इसी तरह बीयर में दामों में भी कोई कंट्रोल नहीं है। बीयर की बोतलों पर जहां पर 120 रुपए दाम है, वहीं विभिन्न ठेकों में बीयर के 160 से 180 रुपए तक वसूले जा रहे हैं।

शराब की अलग-अलग ब्रांड पर अपनी मनमर्जी के दाम वसूले जा रहे हैं। राजधानी शिमला सहित सोलन, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा व चम्बा तक प्रदेश भर में शराब माफिया उपभोक्ताओं को सरेआम लूट रहा है और सरकार इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उपभोक्ता संरक्षण परिषद ने अब मामला सरकार के समक्ष उठाया है। परिषद के अध्यक्ष शिवदत्त भारद्वाज ने सरकार के समक्ष उपभोक्ताओं के संरक्षण को लेकर मामला उठाया है। परिषद का कहना है कि आबकारी एवं कराधान विभाग मामले पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है जबकि प्रदेश भर में उपभोक्ताओं को सरेआम लूटा जा रहा है।


एम.आर.पी. से अधिकन वसूले जाएं दाम
परिषद ने सरकार से एम.आर.पी. से अधिक दाम वसूलने पर सख्त कार्रवाई करने का भी मामला उठाया है। इस संबंध में दी गई शिकायत में परिषद ने कहा कि प्रदेश भर में बोतलों के ऊपर लिखित दामों से अधिक वसूलने पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। ठेकों के मालिक उपभोक्ताओं से अधिक दाम वसूले तो सरकार को नियमों के तहत तुरंत कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News