विद्या के मंदिर को मयखाना बनाने वाला आरोपी अध्यापक Suspend

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 10:27 PM (IST)

चम्बा (विनोद): राजकीय प्राथमिक स्कूल ककडोथा में तैनात अध्यापक को प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। विभाग ने आरोपी अध्यापक को जिला मुख्यालय में मौजूद उपनिदेशालय बुलाया था, जहां उसके निलंबन के आदेश उसके हाथ में थमा दिए। उक्त अध्यापक निलंबन के बाद अपनी हाजिरी प्रारंभिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा कार्यालय कियाणी में दर्ज करवाएगा। उसका मुख्यालय वहीं पर निर्धारित किया गया है। जब तक  इस मामले की विस्तृत जांच रिपोर्ट व इस मामले से संबंधित शिक्षा विभाग कोई अंतिम निर्णय नहीं लेता है तब तक उक्त अध्यापक को कियाणी में मौजूद बी.ई.ओ. कार्यालय में अपनी मौजूदगी दर्ज करवानी होगी। इस बात की पुष्टि प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उपनिदेशक चम्बा फौजा सिंह ने की है।

स्कूल में शराब के नशे में धुत्त पाया गया था अध्यापक

बता दें कि बीते दिनों प्राथमिक स्कूल ककडोथा में तैनात एक अध्यापक शराब के नशे में स्कूल में धुत्त पाया गया। उसके खिलाफ स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन समिति ने मोर्चा खोल दिया था। शराब के नशे में स्कूल परिसर में धुत्त पड़े उक्त अध्यापक का यह मामला जगजाहिर होने पर प्रशासन ने शिक्षा विभाग को इस मामले की जांच करने व कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

उपनिदेशक  ने अध्यापक के हाथ थमाए लिखित आदेश

इसके चलते प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उप शिक्षा अधिकारी की अगुवाई में शिक्षा विभाग के एक जांच दल ने स्कूल में पहुंचकर मामले की जांच प्रक्रिया को अंजाम देकर रिपोर्ट उपनिदेशक  कार्यालय को सौंपा थी लेकिन उपनिदेशक  जरूरी कारणों के चलते छुट्टी पर थे, जिस वजह से उक्त अध्यापक पर निलंबन की तलवार लटकी रही। सोमवार को उपनिदेशक  ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के साथ ही उक्त आरोपी अध्यापक के हाथ उसे निलंबित करने के लिखित आदेश थमा दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News