बस किराये में वृद्धि पर अपने भी हुए सरकार के खिलाफ, ABVP ने खोला मोर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 21, 2020 - 05:19 PM (IST)

शिमला (योगराज): प्रदेश कैबिनेट द्वारा न्यूनतम किराया बढ़ाने एवं बसों के 25 प्रतिशत किराया वृद्धि फैसले पर अब अपने भी सरकार के खिलाफ हो गए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकार के इस फैसले का पुरजोर विरोध किया है। एबीवीपी ने कहा कोरोना काल में बस किराया बढ़ाना दुर्भायपूर्ण है। एक तरफ जहां इस दौर में प्रदेश के हजारों लोगों का रोजगार छिन चुका है तो दूसरी तरफ सरकार का 25 प्रतिशत किराया बढ़ाना कहीं भी तर्कसंगत नहीं दिखाई देता है। कोरोना काल मे युवाओं ने श्रमदान ,धनदान इत्यादि करके सरकार की मजबूरी को समझा लेकिन प्रदेश सरकार कोरोना काल के बीच प्रदेश के लोगों की मजबूरी को समझने में नाकामयाब रही है। विद्यार्थी परिषद ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस फैसले को प्रदेश सरकार वापस ले अन्यथा विद्यार्थी परिषद सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेगी।
PunjabKesari, CPIM Poster Image

23 जुलाई को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी सीपीआईएम

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) प्रदेश सरकार द्वारा बस किराए में की गई वृद्धि के निर्णय के विरुद्ध 23 जुलाई को पूरे प्रदेशभर में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। पार्टी के राज्य सचिव ओंकार शाद ने कहा कि पार्टी सरकार पर इस जनविरोधी निर्णय को बदलने के लिए दबाव बनाएगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता कोविड-19 महामारी के कारण संकट के दौर से गुजर रही है तथा सरकार का जनता पर आर्थिक बोझ डालने वाले इस प्रकार के निर्णय किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी तब तक अपना आंदोलन जारी रखेगी जबतक सरकार बस किराए में की गई इस भारी वृद्धि को वापस लेकर जनता को राहत नहीं प्रदान करती।
PunjabKesari, CITU Protest Image

सीटू ने भी खोला मोर्चा

सीटू ने प्रदेश सरकार द्वारा बस किराये में की गई 25 प्रतिशत वृद्धि व न्यूनतम किराया की दरें 5  से बढ़ाकर 7 रुपए करने के निर्णय के खिलाफ डीसी ऑफिस शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। सीटू ने प्रदेश सरकार को चेताया है कि अगर बस किराया वृद्धि को वापस न लिया गया तो सीटू जनता व मजदूर वर्ग को लामबन्द करके प्रदेशव्यापी आंदोलन खड़ा करेगा व सड़कों पर उतरकर इस जनविरोधी निर्णय का ब्लॉक व जिला मुख्यालय स्तर पर विरोध करेगा। प्रदर्शन में विजेंद्र मेहरा, बाबू राम, किशोरी ढटवालिया, बालक राम, हिमी देवी, विवेक कश्यप, रामप्रकाश, विरेन्द्र, नोख राम, सुरेंद्र बिट्टू, राकेश सलमान, दलीप, मदन, हनी, भूपेंद्र, पंकज, राकेश, बसन्त, दर्शन, अमित, गौरव व ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News