Himachal: दीवाली पर राजधानी से 29 व 30 को प्रदेशभर में चलेंगी 88 स्पैशल बसें

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 12:13 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी प्रबंधन जहां दीवाली पर 29 व 31 अक्तूबर को  दिल्ली, चंडीगढ़ व बद्दी, नालागढ़ से स्पैशल बसें चलाएगा। वहीं इन दो दिनों में राजधानी शिमला से भी प्रदेश के मंडी, कांगड़ा, हमीरपुर, धर्मशाला, सरकाघाट सहित प्रदेशभर में 88 स्पैशल बसें चलेंगी। इसके लिए शिमला डिवीजन के तहत निगम प्रबंधन ने शैड्यूल तैयार कर दिया है। यह बसें रूटीन में चल रही बसों से अतिरिक्त होंगी और आईएसबीटी शिमला से चलेंगी। जिससे शिमला में रहने वाले विभिन्न जिलों के लोग दीवाली पर घर पहुंच सकेंगे। इस संबंध में निगम प्रबंधन ने बसों का शैड्यूल जारी करने के साथ संबंधित भी आरएम, बस अड्डा इंचार्ज, इंस्पैक्टर को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देशों में प्रबंधन ने कहा है कि शिमला से विभिन्न जिलों को जाने के लिए लोगों को  बसों की  पूरी जानकारी मुहैया करवाई जाए।

कांगड़ा, पालमपुर, धर्मशाला के लिए चलेंगी 37 बसें 
29 व 30 अक्तूबर को शिमला से कांगड़ा, पालमपुर, धर्मशाला सहित अन्य जिलों को 37 स्पैशल बसें चलेंगी। शिमला से दोनों दिन शिमला से रिकांगपिओ 2 स्पैशल बसें,  शिमला से कांगड़ा 3 बसें, शिमला से रामपुर 3 बसें,  शिमला से रोहड़ू 3 बसें, शिमला से कुल्लू  3 बसें, शिमला से मंडी 2 बसें, शिमला से सरकाघाट 2 बसें, शिमला से पालमपुर 2 बसें,  शिमला से धर्मशाला 3 बसें, शिमला से चंडीगढ़ 5 बसें और शिमला से दिल्ली 4 बसें। दोनों दिन कुल मिलाकर 32 बसें चलेंगी। वहीं 30 अक्तूबर को शिमला से चौपाल 1 बस, शिमला से हमीरपुर  2 बसें और शिमला से मंडी 2 बसें चलाई जाएंगी। 

शिमला शहर में चलेंगी 25 स्पैशल बसें 
दीवाली पर शिमला शहर में 12 स्पैशल बसें एचआरटीसी चलाएगा। इसमें ग्रामीण डिपो के तहत  29 व 30 अक्तूबर को 6 बसें, लोकल डिपो के तहत 10 बसें और तारादेवी डिपो से 8 बसें चलेंगी। 
 
29 व 30 अक्तूबर को शिमला से ऊपरी शिमला को इन डिपो से चलेंगी बसें
29 अक्तूबर को शिमला डिवीजन के तहत रोहड़ू यूनिट से 2, रामपुर से 2, रिकांगपिओ से 1, करसोग से 1, शिमला लोकल से 1, तारादेवी डिपो से 1, सोलन से 3,  परवाणू से 2  बसें चलेंगी। इसी तरह 30 अक्तूबर रोहड़ू यूनिट से 2, रामपुर से 2, रिकांगपिओ से 1, करसोग से 1, शिमला लोकल से 1, तारादेवी डिपो से 1, सोलन से 3,  परवाणू से 2  बसें चलेंगी। 
                                          
31 को दीवाली के दिन दिल्ली चंडीगढ़, हरिद्वार को चलेंगी बसें
एचआरटीसी दीवाली के दिन भी चंडीगढ़ व हरिद्वार को भी स्पैशल बसें चलाएगा। तारादेवी डिपो के तहत  31 अक्तूबर को शिमला से रात 9 बजे दिल्ली के लिए ऑर्डीनरी स्पैशल बस चलेगी।   वहीं शिमला लोकल डिपो ग्रामीण के तहत शिमला से हरिद्वार को रात 10 बजे स्पैशल बस चलेगी। इसके अतिरिक्त रिकांगपिओ से चंडीगढ़ व दिल्ली के लिए दोपहर 2.30 बजे बस का संचालन होगा। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News