मंडी में कोरोना से 50 वर्षीय महिला की मौत, 130 नए संक्रमित मरीज

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 10:58 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला में शनिवार को 130 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 66 लोग आरटी-पीसीआर और 64 रैपिड एंटीजन जांच में पॉजिटिव निकले हैं। वहीं बलद्वाड़ा क्षेत्र की पंचायत समैला की 50 वर्षीय महिला की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 12 अप्रैल को महिला ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलद्वाड़ा में टैस्ट करवाया था। 13 अप्रैल को महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। 15 अप्रैल को महिला की तबीयत बिगडऩे पर उसे कोविड अस्पताल सुंदरनगर भेज दिया गया था। 16 अप्रैल को ज्यादा तबीयत खराब होने पर सुबह उसे टांडा भेज दिया गया, जहां शुक्रवार रात को उसकी मौत हो गई। इसकी पुष्टि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समैला के प्रभारी डा. विश्वादीप संधु ने की है। इधर, सदर हलके के वीर तुंगल स्कूल की एक शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आई है।

इसके अलावा बल्ह उपमंडल के सकरोहा, बाल्ट, कैहड़, मलहणू, सलवाहण, रिंज, टांवा व बह में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंडी शहर के छिपणु, भ्यूली, थनेहड़ा, लोअर समखेतर, बंगला मोहल्ला, पड्डल, जवाहर नगर, खलियार व जोनल अस्पताल के मैडीकल वार्ड सहित 21 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सुंदरनगर उपमंडल के अप्पर बैहली में 3 तथा हलेल व रामपुर में एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। सदर हलके के डवाहण, साईगलू, कोटली व समराहण के 5 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। जोगिंद्रनगर हलके के गरोड़ू, बालकरूपी, सरोहली, ढेलू व जोगिंद्रनगर बाजार में कोरोना संक्रमण के 5 मामले आए हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु का एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। धर्मपुर हलके के संधोल, बरोटी व बैरी में 13, सरकाघाट के गैहरा में 4, बलद्वाड़ा के लहड़ा में 3 और जाहू का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

एसपी कार्यालय मंडी व जोनल अस्पताल मंडी का एक-एक कर्मी पॉजिटिव पाया गया है। नागरिक अस्पताल संधोल की महिला चिकित्सक संक्रमण की चपेट में आई है। आईआईटी मंडी के 7 शोधार्थी व रजिस्ट्रार की पत्नी भी पॉजिटिव आई है। आईआईटी प्रबंधन ने सभी 7 शोधार्थियों को कैंपस में बनाए गए आइसोलेशन सैंटर में क्वारंटाइन कर दिया है। संस्थान में बीटैक के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं लग रही हैं। शोध कार्यों से जुड़े शोधार्थियों को कैंपस में आने की अनुमति दी गई है।  सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने जिले में कोरोना संक्रमण के 130 नए मामले आने की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News