बिलासपुर गोलीकांड: आत्मसमर्पण करने से पहले पूर्व विधायक का बेटा पुरंजन ठाकुर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 06:38 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल): बिलासपुर में कोर्ट परिसर के बाहर गत 20 जून को दिन-दिहाड़े घटे गोलीकांड के मास्टरमाइंड बताए जा रहे पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे पुरंजन ठाकुर को पुलिस ने वीरवार 27 जून की सुबह गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने एक अन्य युवक संदीप उर्फ सैंडी निवासी गांव सुंगल जिला बिलासपुर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि संदीप सैंडी भी इस गोलीकांड का ताना-बाना बुनने में प्रमुख रूप से शामिल था। पुरंजन ठाकुर को बिलासपुर पुलिस ने बिलासपुर जिला न्यायालय परिसर से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि पुरंजन ठाकुर आत्मसमर्पण करने के लिए न्यायालय में पहुंचा था।

गौरतलब है कि गत बुधवार को पुरंजन ठाकुर के वकील ने हाइकोर्ट शिमला में अग्रिम जमानत हेतु लगाई अर्जी वापिस ले ली थी व आत्मसमर्पण कर देने की बात कही थी। हाइकोर्ट ने उसे वीरवार 10 बजे तक आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था। वीरवार को जैसे ही पुरंजन ठाकुर आत्मसमर्पण करने के लिए न्यायालय परिसर पहुंचा त्यों ही पहले से ही ताक में बैठी बिलासपुर पुलिस की टीम ने उसे न्यायालय कक्ष के अंदर प्रवेश करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। पुरंजन के साथ कुछ अन्य युवक भी न्यायालय परिसर पहुंचे थे। उन सबकी पुलिस टीम से हुई बातचीत में उन्होंने न्यायालय में पुरंजन के आत्मसमर्पण करने की बात कही लेकिन पुलिस ने पुरंजन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पुरंजन के साथ आए युवकों को भी साथ ही ले गई व बाद में उन्हें पुलिस ने वापिस भेज दिया।

एसपी बिलासपुर विवेक चहल ने इस गिरफ्तारी के बाद अपने कार्यालय में पत्रकारवार्ता की। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी पुरंजन ठाकुर को कोर्ट परिसर के पास देखा गया है तो तुरंत पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि एक अन्य युवक संदीप उर्फ सैंडी को भी इस मामले में अलग से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गोली चलाने के आरोपी सन्नी गिल से अब तक की गई पूछताछ से पता चला है कि सौरभ पटियाल उर्फ फांदी को मारने के लिए 5 लाख रुपए में सौदा हुआ था। उन्होंने बताया कि अभी फोरैंसिक रिपोर्ट का इंतजार है।

 

PunjabKesari

ये है मामला
बता दें कि बीते 20 जून को बिलासपुर जिला कोर्ट के बाहर दिनदहाड़े एक युवक सौरभ पटियाल पर गोलियां चली थीं। साैरभ पटियाल 23 फरवरी को जबली में रेलवे कार्यालय में पूर्व विधायक बंबर ठाकुर पर हुए हमले का मुख्य आरोपी है। गोलीकांड के दिन वह पेशी के लिए कोर्ट आया हुआ था। पुलिस की जांच में गोलीकांड का मुख्य आरोपी बिलासपुर सदर के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर का बड़ा बेटा पुरंजन ठाकुर निकला। इसको लेकर बिलासपुर के एसपी ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से खुलासा किया था। गोलीकांड के मुख्य आरोपी शूटर सन्नी गिल ने पुलिस पूछताछ में पुरंजन का नाम उगलते हुए कबूला था कि उसने ही ये सारी साजिश रची थी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News