शिमला: पुलिस की नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अफीम और चिट्टे की खेप सहित 4 युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 06:19 PM (IST)

शिमला (संतोष): शिमला पुलिस के ड्रग पैडलरों व नशाखोरों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत पुलिस ने ठियोग व शिमला में कार्रवाई करते हुए 3 मामलों में अफीम और चिट्टे सहित 4 आरोपियों को दबोचा है। पुलिस की इस कार्रवाई से नशा माफिया में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने अफीम के साथ पकड़े आरोपी के पास से अढ़ाई लाख रुपए नकद कैश भी बरामद किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई ठियोग, बालूगंज व पुलिस थाना सदर शिमला के तहत अमल में लाई है।

पहले मामले में ठियोग थाना की पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ठियोग के रईघाट में औचक दबिश दी। यहां पुलिस राज भवन बिल्डिंग में पहुंची, जहां पर सोहन लाल उर्फ हैप्पी (35) पुत्र राजकुमार निवासी राज भवन बिल्डिंग रईघाट ठियोग के कब्जे से 824 ग्राम अफीम बरामद हुई। इसके साथ ही अढ़ाई लाख रुपए से अधिक की नकदी भी आरोपी से बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे अदालत में पेश करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है।

दूसरे मामले में पुलिस थाना बालूगंज के तहत स्पैशल सैल शिमला के प्रभारी संजीव कुमार की अगुवाई में टीम ने शिमला-सोलन हाईवे पर तारादेवी में जांच के दौरान एक कार (एचपी 09ए-5750) में सवार 2 युवकों के कब्जे से 13.35 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपियों की पहचान साहिल (32) पुत्र यशपाल निवासी गांव कुफर डाकघर गुम्मा तहसील कोटखाई और अमित भ्रोटा (27) पुत्र प्रदीप भ्रोटा निवासी गांव जमुनी डाकघर पुड़ग तहसील कोटखाई के रूप में की गई है। 

तीसरे मामले में सदर थाना शिमला के तहत एएसआई पंकज शर्मा की अगुवाई में टीम ने पुराने बस अड्डे के पास आटा मिल के पास एक व्यक्ति से 7.170 ग्राम चिट्टे के साथ काबू किया। आरोपी इस बस अड्डे की ओर आ रहा था। जब टीम ने उसकी शक के आधार पर तलाशी तो उसके पास मौजूद बैग से उक्त मात्रा में चिट्टा बरामद हुआ। आरोपी की पहचान शंकर ठाकुर (33) पुत्र कर्ण ठाकुर निवासी गांव व डाकघर रझाणा, तहसील व जिला शिमला हाल रिहायश गोपाल वर्मा बिल्डिंग ढली शिमला के रूप में की गई है। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी ने तीनों मामलों की पुष्ट की है। उन्होंने कहा कि चिट्टा व नशाखोरों के खिलाफ पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News