बिलासपुर गोलीकांड के इन आरोपियों को अदालत से मिला 5 दिन का पुलिस रिमांड

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 09:21 PM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): गत दिवस वीरवार सुबह 9.30 बजे के करीब जिला व सत्र न्यायाधीश के समक्ष आत्मसमर्पण करने आए गोलीकांड के कथित आरोपी पुरंजन ठाकुर को अचानक गिरफ्तार कर लिया गया था। शुक्रवार को शाम लगभग 4 बजे भारी पुलिस बल के साथ पुरंजन ठाकुर सहित इस मामले के अन्य 2 आरोपियों संदीप उर्फ सैंडी और मलकीयत सिंह उर्फ मल्ली को ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास सोनिया गुप्ता की अदालत में पेश किया गया। पुरंजन ठाकुर के वकील प्रवीण शर्मा और सरकारी पक्ष के वकील एपीपी जसवीर के तर्कों को सुनने के बाद माननीय अदालत ने तीनों आरोपियों को आगामी 2 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

इससे पहले आरोपी पुरंजन ठाकुर के वकील प्रवीण शर्मा ने अदालत के समक्ष अपनी दलीलें पेश करते हुए आरोपी पुरंजन ठाकुर से कोई भी रिकवरी न होने का तर्क देकर रिमांड का विरोध किया। उन्होंने कहा कि हथकड़ियों के साथ अदालत में आरोपियों को पेश करना भी माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना है, जबकि पिछले दिन पुलिस आरोपी को सुबह 10 बजे जबर्दस्ती अदालत से उठा कर ले गई थी तो फिर 4 बजे से पुलिस ने किस आधार पर इसकी गिरफ्तारी 6 घंटे बाद होनी बताई है।

स्मरण रहे कि इससे पहले पुरंजन ठाकुर ने हिमाचल हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका को वापस ले लिया था और माननीय हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार पिछले दिन सुबह तड़के ही जिला एवं सत्र न्यायालय में आत्मसमर्पण करने आया था। पुलिस पुरंजन ठाकुर को पिछले कितने ही दिनों से न्यायालय परिसर के निकट शहीद स्मारक के पास हुए कथित गोलीकांड का अभियुक्त बता कर ढूंढ रही थी, किन्तु उसे सफलता नहीं मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News