हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र का कल दूसरा दिन, हंगामे के आसार

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 10:48 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही 2 दिन के अवकाश के बाद सोमवार दोपहर बाद शुरू होगी। बजट सत्र के पहले दिन सामने आए घटनाक्रम के बाद सदन का माहौल गरमाने के पूरे आसार हैं। सूत्रों की मानें तो विपक्षी 5 विधायकों के निलंबन और उन पर दर्ज हुई एफआईआर के मामले में विपक्ष आक्रामक रु ख अपनाते हुए सत्तापक्ष को घेरने का प्रयास सदन में करेगा। सूचना के अनुसार सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सत्तापक्ष और विपक्ष अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप देंगे।

बजट सत्र के पहले दिन का मामला पकड़ चुका है तूल

गौरतलब है कि बजट सत्र के पहले दिन सामने आया मामला तूल पकड़ चुका है। इसके तहत दोनों दलों भाजपा और कांग्रेस द्वारा एक-दूसरे को पूरे घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, ऐसे में सदन के अंदर तल्खी देखने को मिल सकती है। सूचना के अनुसार सोमवार दोपहर 1 बजे के आसपास विधायक दलों की बैठक होगी। विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सदन की कार्यवाही में विपक्ष के विधायक हिस्सा लेंगे या नहीं, यह विधायक दल की बैठक में ही तय होगा। इसके साथ ही सत्ताधारी दल भी विपक्ष के जुबानी हमलों का जवाब देने के लिए पूरी रणनीति तैयार करेगा और प्रयास करेगा कि सदन की कार्यवाही सुचारू तरीके से आगे बढ़े।

निलंबित विधायकों पर रहेगी नजर

नेता प्रतिपक्ष सहित निलंबित किए गए विपक्ष के 5 विधायकों पर सोमवार को सभी की नजर रहेगी। सूत्रों की मानें तो सदन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा परिसर में बैठकर निलंबित विधायक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल सकते हैं। हालांकि इस पर विधायक दल की बैठक में ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

नियमों का हो रहा अध्ययन, एफआईआर पर लेंगे निर्णय

उधर, कांग्रेस का आरोप है कि सत्ताधारी दल के नेताओं द्वारा विपक्षी विधायकों के साथ धक्का-मुक्की की गई। विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि विपक्ष नियमों का अध्ययन कर रहा है और विधायक दल की बैठक में चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा कि एफ आईआर दर्ज करवाई जाए या नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे मसले को लेकर चुप बैठने वाली नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News