शिमला में कर्फ्यू तोड़ने पर 12 FIR, 21 लोग गिरफ्तार

3/25/2020 10:06:39 PM

शिमला (ब्यूरो): राजधानी में कर्फ्यू लगने के बाद भी लोग घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसे में पुलिस भी इस तरह के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। बुधवार को शिमला में पुलिस ने कर्फ्यू  लगने के बाद कुल 12 एफआईआर दर्ज की हैं, जिसके तहत पुलिस ने 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए लोगों को पुलिस ने जमानत के बाद ही छोड़ा है। पुलिस ने मंगलवार को 5 बजे के बाद कर्फ्यू लगने पर 7 एफआईआर और बुधवार को 5 एफआईआर सदर थाना शिमला में दर्ज की।

पुलिस के समझाने के बाद भी नहीं मान रहे लोग

जिन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उन्होंने सरकार और प्रशासन के आदेशों की अवहेलना की है और कर्फ्यू तोड़ा है। ये लोग पुलिस के समझाने के बाद भी नहीं माने, ऐसे में पुलिस ने इन पर सख्त करवाई की है। कर्फ्यू के दौरान पुराना बस स्टैंड में पुलिस की टुकड़ियां लगातार गश्त की जा रही है। सड़क पर ज्यादातर पुलिस ही दिख रही है जो सिविल कर्मचारी ड्यूटी पर जाने वाले हैं वे अपनी-अपनी ड्यूटी पर जा रहे हैं।

ढली चौक पर पुलिस ने युवकों को बनाया मुर्गा

शिमला के रिज मैदान, मालरोड, छोटा शिमला व संजौली सहित अन्य जगहों पर देखने में आया कि लोग सड़कों पर पैदल चल रहे थे, ऐसे में पुलिस ने उन्हें खदेड़ा और वापस घर भेजा। वहीं पुलिस ने कुछ लोगों को वार्निंग दी। इनमें कई लोग ऐसे थे जोकि पुलिस को भी नहीं मान रहे थे, पुलिस ने उन्हें फिर बर्दाश्त नहीं किया। वहीं ढली चौक पर कर्फ्यू के दौरान बाहर निकले कुछ युवकों को पुलिस द्वारा मुर्गा भी बनाया गया, जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि हमने लोगों को निर्देश दिए हैं कि आदेशों की पालना करें, जो लोग घर से बाहर आने से नहीं मान रहे हैं, उन पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। लोगों से अपील की जाती है कि जब तक कर्फ्यू लगा है तब तक घर से बाहर न निकलें।


Vijay

Related News