चंबा में रोप-वे व कांगड़ा में होली सुरंग का निर्माण हो

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 10:38 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में  वन एवं मत्स्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने चंबा जिला में भरमौर से भरमाणी माता मन्दिर तक रोप-वे बनाने और कांगड़ा जिला के हिमानी चामुंडा माता मंदिर बाया तलंगपास-अन्द्रलाग्रां से होली सुरंग का निर्माण कार्य शुरू करवाने की मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है। उन्होंने कहा कि भरमाणी माता का मंदिर एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है तथा यहां देश-विदेश से श्रद्धालुओं व पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है।

इस धार्मिक स्थल तक पहुंचने में काफी कठिन चढ़ाई चढ़नी  पड़ती है, जिससे इन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तथा कभी भी कोई अप्रिय घटना घटने की शंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि भरमौर से भरमाणी माता मंदिर तक रोप-वे का निर्माण हो जाए तो यह स्थान पर्यटन की दृष्टि से और अधिक प्रसिद्ध हो जाएगा और पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा।

इसके अलावा पर्यटकों के आने से जनजातीय क्षेत्र भरमौर के गरीब लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही, साथ में सरकार का भी आमदनी का स्त्रोत बढ़ जाएगा। वन मंत्री ने हिमानी चामुंडा माता मंदिर बाया तलंगपास-अन्द्रलाग्रां से होली सुरंग निर्माण का मुद्दा भी मुख्यमंत्री के सामने उठाया। मंत्री ने कहा कि सुरंग के बनने से होली-चामुंडा की दूरी लगभग 250 किलोमीटर कम होगी तथा लोगों को वर्षभर आवागमन की सुविधा मिलेगी तथा उक्त स्थान पर्यटन की दृष्टि से और अधिक प्रसिद्ध हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News