Watch Video: उद्योग से करोड़ों का कच्चा माल ले उड़े चोर, CCTV में कैद हुई वारदात

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 11:16 AM (IST)

बी.बी.एन.: सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. के एक फार्मा उद्योग में नकाबपोश लोग फैक्टरी के शीशे व दरवाजे तोड़कर करोड़ों का माल चोरी कर फरार हो गए। इस दौरान फैक्टरी गेट पर 2 सुरक्षाकर्मी भी तैनात थे फिर भी किसी को चोरी की घटना की भनक तक नहीं लगी। सुबह करीब 9 बजे जब कंपनी के कर्मचारी ड्यूटी पर आए तब उनको चोरी की घटना का पता चला। जानकारी के अनुसारबरोटीवाला के एक फार्मा उद्योग में करीब 9-10 नकाबपोशों ने फैक्टरी की छत से प्रवेश कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। शनिवार की रात्रि करीब सवा 12 बजे के बाद इन लुटेरों ने इस चोरी को अंजाम देना शुरू किया और करीब 12 बजकर 48 मिनट पर ये चोर दीवार फांद कर शीशे व दरवाजों को तोड़कर दोनों गोदामों में पहुंचे और वहां से बोरियों में भरकर तैयार माल व करोड़ों रुपए का कच्चा माल ले उड़े। 

एक कैमरे में कैद हुई चोरी की वारदात
हैरानी तो इस बात की है कि फैक्टरी के चारों ओर रास्ते बिल्कुल बंद हंै। चोरों ने 12-12 फुट की 2 ऊंची दीवारें फांद कर इस घटना को अंजाम दिया। कंपनी में 40 के करीब सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हैं। कुछ सी.सी.टी.वी. की चोरों ने तारें निकाल दीं तो कुछ की दिशा बदल दी लेकिन एक कैमरे में चोर पूरी तरह से कैद हो गए।ी.सी.टी.वी. फुटेज के मुताबिक ये 8-10 चोर बिल्कुल युवा थे जिन्होंने अपना मुंह व सिर कपड़े से ढके हुए थे। उन्होंने उद्योग में लगभग 4 जगह शीशे तोड़े व 2 लोहे के गेट भी उखाड़े तथा उद्योग की पिछली दीवार से सारा सामान बाहर निकाला। अफरा-तफरी में ये लोग कच्चे माल का एक ड्रम दीवार पर ही छोड़ गए। शीशे व दरवाजे तोड़ते समय लुटेरों को कई चोटें भी आईं, जिनके खून के निशान भी कई स्थानों पर पाए गए। 

ये सामान हुआ चोरी
कंपनी के निदेशक संजय जैन ने बताया कि उद्योग के 2 स्टोरों से करोड़ों रुपए का कच्चा व तैयार माल चोरी हुआ है। उन्होंने कहा कि कंपनी से महंगा कच्चा व तैयार माल चोरी हुआ है, जिसका अनुमान लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चोरी किए हुए माल में मुख्य रूप से अजीथ्रोमाइसीन, नोरफलाक्सासिन, मैथिकोबालमिन, कैल्सीट्राल, मोंटिल्यूकास्ट, वोगलीबास व सैफोरोग्जिम शामिल हैं। 

क्या कहते हैं एस.डी.एम. 
एस.डी.एम. के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने भी मौके का दौरा किया और उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है चोरों का शीघ्र पता लगाया जाए। उन्होंने फार्मा उद्योगों में हो रही ऐसी चोरी की वारदातों पर ङ्क्षचता व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक सक्रिय गिरोह है जिसका पता लगाना जरूरी है।  

क्या कहते हैं एस.पी. बद्दी
एस.पी. बद्दी राहुल नाथ ने बताया कि पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए जांच कर रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News