बगलामुखी मंदिर से चांदी की 2 ज्योतियां ले उड़ा व्यक्ति, गलती का एहसास होने पर मांगी माफी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 11:46 PM (IST)

बनखंडी (राजीव): प्राचीन सिद्धपीठ श्री बगलामुखी मंदिर बनखंडी में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पहले एक व्यक्ति ने मंदिर के अंदर से चांदी की 2 ज्योतियां चुराईं और बाद में गलती का एहसास होने पर खुद ही माफी मांग कर ज्योतियां वापस लौटाने की बात कही। यह मामला रविवार का है। जानकारी के अनुसार रविवार को एक अज्ञात व्यक्ति मां बगलामुखी मंदिर के अंदर से मां लक्ष्मी देवी और मां सरस्वती देवी के पास से चांदी की ज्योतियां चुरा ले गया। मन्दिर में भीड़ ज्यादा होने के चलते मंदिर के कर्मचारियों का इस ओर ध्यान नहीं गया। व्यक्ति को चोरी करने के बाद अपनी गलती का एहसास हुआ और पश्चाताप करते हुए उसने इस घटना को लेकर मंदिर प्रबंधन से अपने किए की माफी मांगी और दोनों ज्योतियां वापस करने की बात कही। 

बगलामुखी मंदिर से मुख्य आचार्य दिनेश रत्न ने बताया कि सुबह साढ़े 5 बजे मां की आरती होती है, उस समय मंदिर बंद होता है। आज रविवार होने के चलते बाहर मंदिर में काफी ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ थी। बाद में मंदिर दर्शनों के लिए खोला गया। मां बगलामुखी मंदिर में आरती के समय मां लक्ष्मी देवी और मां सरस्वती देवी के पास चांदी की ज्योति में ज्योतियां जलाई जाती हैं। ज्योतियां शांत होने के बाद भीड़ का फायदा उठाकर कोई व्यक्ति चांदी की दोनों ज्योतियां चुरा ले गया। उन्होंने बताया कि जब ज्योतियां चोरी होने का पता मंदिर प्रबंधन को चला तो सीसीटीवी फुटेज खंगाली। 

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक व्यक्ति भीड़ का फायदा उठाकर दोनों ज्योतियों को अपने बैग में डालकर ले गया है, जिसके बारे में जांच-पड़ताल शुरू कर दी लेकिन यह मां बगलामुखी देवी का चमत्कार ही है कि ज्योतियां चुराने वाले व्यक्ति को कुछ समय के बाद जब अपनी गलती का एहसास हुआ तो उसने खुद मंदिर प्रबंधन को फोन कर ज्योतियां चुराने की बात स्वीकार की और अपनी गलती पर पश्चाताप करते हुए खुद माता की दोनों ज्योतियां वापस करने की बात कही। फिलहाल मंदिर प्रबंधन ने इसकी पुलिस में कोई भी शिकायत नहीं की है। खबर लिखे जाने तक उक्त व्यक्ति मंदिर की ज्योतियां वापस करने नहीं पहुंचा था।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News