हमीरपुर में स्टेट ओलिम्पिक खेलों का आगाज, 1500 खिलाड़ी दिखाएंगे दम

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 05:15 PM (IST)

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश में पहली बार शुरू हुई स्टेट ओलिम्पिक खेलों का आगाज आज शानदार तरीके से हो गया। 3 मैदानों में होने जा रहीं इन खेलों में 11 प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें लगभग 1500 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। खेलों का शुभारंभ राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किया। इस मौके पर ग्रेट खली विशेष रूप से मैजूद रहे। इससे पूर्व ओलिम्पिक मशाल दौड़ का हमीरपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया और दौड़ के अंतिम पड़़ाव में ग्रेट खली ने मशाल को लेकर हमीरपुर श्हर का चक्कर लगाया और आयोजन स्थल सीनियर सैकेंडरी स्कूल ब्वायज में मशाल को राज्यपाल को सौंपा। इस अवसर पर जिला का नाम खेलों में रोशन करने वाले खिलाडिय़ों के अलावा स्कूली छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 

PunjabKesari

सुखविन्द्र सिंह का गाना भी लांच
उद्घाटन अवसर पर राज्यपाल ने खेलेगा युवा जीतेगा हिमाचल थीम पर पाश्र्व गायक सुखविन्द्र सिंह द्वारा कम्पोज गाने को भी लांच किया। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन को बधाई दी और कहा कि प्रदेश के युवाओं ने हर क्षेत्र में देश का नाम रोशन किया है और इस तरह के मंच मिलने से निश्चिंत रूप से युवा देश के लिए पदक भी लेकर आएंगे।

PunjabKesari

देश के छोटे से राज्य ने की पहल
स्टेट ओलिम्पिक संघ के अध्यक्ष व सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के छोटे से राज्य ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए पहल की है और उम्मीद जताई की बड़े राज्य भी इससे प्रेरणा लेकर खेलों के लिए अधिक आयोजन करेंगे। उन्होने प्रदेशवासियों के सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंनेे कहा कि सुविधाओं की कमी के बावजूद खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह के आयोजन बहुत जरूरी हैं। 

PunjabKesari

 22 से 25 जून तक होंगी स्टेट ओलिम्पिक गेम्स
बता दें कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से गुजरी इस मशाल दौड़ में 50 हजार के करीब बच्चों ने हिस्सा लिया। ये खेलें 22 से 25 जून तक होंगी, जिनमें कबड्डी, शूटिंग, एथलैटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबाल, वालीबाल, जूडो, वेटलिफ्टिंग, खो-खो, हॉकी और कुश्ती की प्रतियोगिताओं में 1500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ये खेल स्पर्धाएं हमीरपुर कालेज मैदान, सीनियर सैकेंडरी स्कूल ब्वायज और एन.आई.टी. मैदान में होंगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News