अनोखी पहल : जुड़वा बहनों से करवाया उद्घाटन

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2015 - 12:56 AM (IST)

भवारना: पिछले लंबे अर्से से ग्राम सभा सहित अन्य बैठकों में पंचायत के लोगों की भूमि पर बैठने की प्रथा अब बदल जाएगी। वीरवार को पंचायत के नए भवन का उद्घाटन पंचायत की ही 2 जुड़वां बहनों नेहा और निधि से पूरे विधिवत पूजा-पाठ के साथ करवाया गया जिससे एक और जहां नीचे बैठने की प्रथा बदलेगी, वहीं समारोह में बेटियों के सम्मान के लिए रखा गया आयोजन भी खुद में एक मिसाल के रूप में उभर कर आया है।

 

ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई कार्यक्रम इतने शानदार ढंग से प्रस्तुत किया गया हो जिसमें भी आने वाले हरेक की जुबान पर तारीफ  ही थी क्योंकि इस अंदाज में बेटियों का सम्मान भी जुड़ा था। ग्राम पंचायत प्रधान तनु भारती ने इस मौके पर कहा कि भले ही देश के प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर जोर देने को कहा है इसलिए निम्न स्तर से ही इसकी शुरूआत करके इसको सफल बनाकर बेटियों को सम्मान देना होगा ताकि इससे औरों को भी प्रेरणा मिल सके।

 

इस अवसर पर मुख्यातिथि नेहा और निधि ने कहा कि वे पंचायत की और से इस तरह के सम्मान मिलने से काफी खुश हैं और बेटियों के महत्व को जिस तरह से भवारना पंचायत ने समझा है उसी तरह से औरों को भी इससे प्रेरणा लेकर इस नेक पहल को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि बेटियां समाज में आगे बढ़ सकें। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य ज्वाला प्रसाद, बीडीसी सदस्य जय पाल, उपप्रधान शिवकरण जसरोटिया, राष्ट्रीय सम्मान प्राप्त सेवानिवृत्त शिक्षक गंभीर सूद, अश्वनी गोयल, रमना सूद, आशु, नेहा और निधि की माता सुनीता देवी और पिता कर्म चंद कटोच, पंचायत के सभी सदस्य और कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News