धर्मशाला अस्पताल में 4 ओ.पी.डी. पर लटके ताले, मरीज परेशान

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 12:38 PM (IST)

धर्मशाला : जोनल अस्पताल धर्मशाला की सेहत विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी के चलते पहले ही रामभरोसे चल रही है। इसके अलावा साथ लगते जिला के मैडीकल कालेज चम्बा में एम.सी.आई. की टीम आने से 3 चिकित्सक डैपुटेशन पर भेज दिए गए हैं। इसके चलते बुधवार को जिला अस्पताल में 4 ओ.पी.डी. में ताले लटक गए। वहीं इकलौते आर्थो विशेषज्ञ के निजी कारणों से व इकलौते दवा विशेषज्ञ के दाड़ी के कैंप में होने से यहां पर आने वाले मरीजों को निराश घरों को वापस लौटना पड़ा।

हालांकि अस्पताल प्रशासन के द्वारा जुगाड़ लगाते हुए अन्य ओ.पी.डी. में मरीजों को चैक करवाया गया लेकिन विशेषज्ञ चिकित्सकों के पास इलाज करवा रहे मरीज इसको लेकर खफा हुए। अस्पताल पहुंचे मरीजों का कहना है कि कम से कम जिला अस्पताल के चिकित्सकों को अन्य जगह ड्यूटी पर भेजने से गुरेज करना चाहिए ताकि यहां पर दूरदराज से आने वाले मरीजों को इधर-उधर के धक्के न खाने पड़े। इसके साथ ही मरीजों ने यह भी सुझाव दिया कि इस बड़े अस्पताल में 2-2 विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात करके लोगों को राहत दी जानी चाहिए।

उधर, जोनल अस्पताल धर्मशाला के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. दिनेश महाजन ने बताया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो तो इसके लिए अन्य ओ.पी.डी. में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसके साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य निदेशालय के ध्यान में मामला लाया गया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News