पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में युवा कांग्रेस ने किया वन मंत्री का घेराव, नारेबाजी कर जलाया DGP का पुतला

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 11:51 PM (IST)

ऊना (विशाल): पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस ने ऊना में वन मंत्री राकेश पठानिया का घेराव किया और उनके वाहन के आगे धरना दिया। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष राघव ठाकुर की अगुवाई में हुए इस धरना-प्रदर्शन में वन मंत्री के समक्ष युकां कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और काफी देर तक गाड़ी के आगे बैठे रहे। ऊना दौरे के दौरान वन मंत्री लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह पहुंचे थे और युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता विश्राम गृह पहुंच गए। इस दौरान एकत्रित हुए युवा कांग्रेसियों ने वन मंत्री की गाड़ी को घेर लिया और उसके आगे नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। इसी बीच जब वन मंत्री राकेश पठानिया नीचे आए और गाड़ी में बैठने लगे, तब नारेबाजी और तेज कर दी गई। काफी देर राकेश पठानिया गाड़ी में बैठे रहे लेकिन युवा कांग्रेसी वहां से हटने का नाम नहीं ले रहे थे। इसी बीच पुलिस कर्मियों ने उन्हें हटाने का प्रयास किया। काफी देर तक पुलिस के मान-मनोबल के बाद ही आक्रोषित युवा कांग्रेसियों को वहां से हटाया गया। इसके बाद ही वन मंत्री वहां से रवाना हो पाए। 

रोटरी चौक के पास फूंका डीजीपी का पुतला
इसके बाद रोष रैली निकालते हुए आक्रोषित युकांइयों ने बाद में रोटरी चौक के पास डीजीपी का पुतला फूंका। हालांकि पुलिस ने रोकने का प्रयास भी किया, लेकिन पहले ही तैयारी कर चुके युकां ने इसे आग के हवाले कर दिया। इस दौरान पुलिस और युकां नेताओं में खूब खींचतान हुई। आसपास की दुकानों से पानी लाकर पुलिस कर्मियों ने पुतले की आग को बुझाया जबकि युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ता पुलिस को पुतले के पास पहुंचने से रोकते रहे।

पुलिस प्रमुख को नहीं हटाया तो करेंगे चक्का जाम
इस मौके पर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष राघव ठाकुर ने कहा कि पेपर लीक मामले को लेकर युवा कांग्रेस पिछले 8 दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठी है और डीजीपी को पद से हटाने की मांग कर रही है, लेकिन सरकार सरकार सोई हुई है और अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जिम्मेदारी पुलिस प्रमुख की है और उनको सस्पैंड किया जाना चाहिए। राघव ने कहा कि यदि उनको नहीं हटाया गया तो चक्का जाम और सड़कों पर उतरने का क्रम शुरू किया जाएगा।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रभारी जिला ऊना अमित पठानिया, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष हरोली प्रशांत राय, ब्लॉक अध्यक्ष कुटलैहड़ मुनीष बैंस, गगरेट युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमन ठाकुर, बीडीसी सदस्यों में विक्की सैणी, शोभित गौतम और सुमित शर्मा, तनुज ठाकुर, अंकुश शर्मा, सौरव सेखड़ी, अनुज धीमान, सतविन्द्र, प्रदीप, गुरबख्श, मुनिन्द्र, परीक्षित कपिल व नीरज ठाकुर सहित अन्य कार्यकर्ता भी शामिल थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News